Asianet News HindiAsianet News Hindi

Aus W vs Ind W: 50 साल का जीत का सूखा खत्म करने उतरी भारतीय महिला टीम, कप्तान के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

Aus W vs Ind W: भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच गुरुवार से डे-नाइट टेस्ट मैच शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Aus W vs Ind W, pink ball Test updates, score and more
Author
Australia, First Published Sep 30, 2021, 10:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट (Indian women's cricket) टीम अपना पहला डे/नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलिया (Australia) महिला के खिलाफ खेल रही है। भारत की महिलाएं भले ही वनडे सीरीज 1-2 से हार गई हों, लेकिन टेस्ट में 1 जीत भारतीय (India) महिला टीम का 50 साल सूखा खत्म कर देगी। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में पिंक बॉल टेस्ट में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। इससे पहले कप्तान मिताली राज ने बुधवार को पुष्टि की थी कि हरमनप्रीत कौर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। 

आज तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया से नहीं जीता टेस्ट मैच
50 सालों से जीत का सूखा झेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। 1971 से लेकर अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं जिसमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली, जबकि 4 मैच ड्रॉ रहे। यानी कि भारत को 9 मैचों में से अब तक किसी एक में भी जीत नहीं मिली है। ऐसे में भारत इस बार जीत का स्वाद चखना चाहता है।

2-1 से हारी वनडे सीरीज 
इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, आखिरी वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का 26 वनडे से चला आ रहा जीत का सिलसिला तोड़ा और 2 विकेट से जीत दर्ज की थी।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम
एलिसा हीली (wk), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (c), एलिसे पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहैम, डार्सी ब्राउन, स्टेला कैंपबेल। 

भारत की टेस्ट टीम
स्मृति मंधाना, शैफेल वर्मा, पूनम राउत, मिताली राज (c), यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (wk), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़।

ये भी पढ़ें- जानें कौन है वो खिलाड़ी, जिसे IPL में मिली अर्जुन तेंदुलकर की जगह, इस वजह से 1 भी मैच नहीं खेल पाए जूनियर सचिन

कोहली का प्यारा और हर दिल दुलारा, कौन हैं IPL का सबसे चमकता सितारा, जानें उनकी लाइफ से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात

राजस्थान को लगा 16.25 करोड़ का चूना ! जितना महंगा खिलाड़ी, उतना ही महंगा बॉलर, 4 ओवर में दिए 50 रन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios