Asianet News HindiAsianet News Hindi

टीम इंडिया के संग ऑस्ट्रेलिया में बुरा बर्ताव, सिर्फ सैंडविच खाने दिया, खाना ठंडा मिला, प्लेयर्स का मूड खराब

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में अपने साथ हुए बुरे बर्ताव के बाद टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड(T20 World) के दौरान सिडनी में प्रैक्टिस करने से मना कर दिया। इसके पीछे प्रैक्टिस ग्राउंड की दूरी अधिक होना बताई जा रही है, लेकिन कहा जा रहा है कि खिलाड़ियों को खराब खाना दिया गया, इससे भी वे नाराज हैं।

Australia The food that was offered to Team India was not good, BCCI sources kpa
Author
First Published Oct 26, 2022, 8:20 AM IST

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में अपने साथ हुए बुरे बर्ताव के बाद टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड(T20 World) के दौरान सिडनी में प्रैक्टिस करने से मना कर दिया। इसके पीछे बेशक वजह होटल से प्रैक्टिस ग्राउंड की दूरी ज्यादा होना बताई जा रही है, लेकिन सच्चाई इससे कहीं अधिक है। भारतीय खिलाड़ियों को ठंडा नाश्ता देने की बात सामने आ रही है। BCCI के सूत्रों ने कहा कि टीम इंडिया को दिया जाने वाला खाना अच्छा नहीं था। उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया। खिलाड़ियों ने आईसीसी को यह भी बताया कि सिडनी में प्रैक्टिस सेशन के बाद दिया गया खाना ठंडा था और अच्छा नहीं था।

जानिए पूरी डिटेल्स
पहले बता दें कि टीम इंडिया को गुरुवार(27 अक्टूबर) को शाम 4:30 बजे से सिडनी के मैदान पर नीदरलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलना है। इसी के लिए टीम प्री मैच प्रैक्टिस सेशन के लिए सिडनी ग्राउंड गई थी।

पहली समस्या: समस्या की शुरुआत बुधवार सुबह 7 बजे (भारतीय समयानुसार) हुई। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड मैनेजमेंट ने टीम इंडिया को ब्लैक टाउट में प्रैक्टिस करने के लिए बोला है। यह ग्राउंड खिलाड़ियों के होटल से करीब 42 किमी दूर है। इतनी अधिक दूरी के चलते टीम इंडिया ने प्रैक्टिस के लिए वहां जाने से मना कर दिया।

दूसरी समस्या: टीम इंडिया सिर्फ प्रैक्टिस ग्राउंड दूर होने से ही नाराज नहीं है, बल्कि एक बड़ी वजह उन्हें खराब खाना देना भी है। बताया जाता है कि मंगलवार दोपहर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन के बाद टीम इंडिया ने लंच का बायकॉट कर दिया। इसकी वजह उन्हें जो खाना दिया गया, वो ठंडा था। यह भी कहा गया कि खाना अच्छा भी नहीं था। BCCI सूत्रों ने भी इसकी पुष्टि की है। कहा गया कि ड्रेसिंग रूम के मेन्यू में फ्रूट्स, 'मेक योर ओन सेंडविच' शामिल थे। ये कई खिलाड़ियों को पसंद नहीं आए। टीम इंडिया ने इसकी शिकायत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर संबंधित अधिकारी से भी की ।

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक भारतीय टीम के एक खिलाड़ी ने शिकायत दर्ज कराई कि फूड मानकों के अनुरूप नहीं था। खिलाड़ी ने दो टूक कहा कि प्रैक्टिस सेशन के बाद वे सैंडविच नहीं खा सकते हैं। यही वजह रही कि कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर फ्रूटस खाए। कइयों ने होटल में खाना ही पसंद किया। इस विवाद के चलते टीम इंडिया ने नीदरलैंड के खिलाफ अपने मैच से पहले आराम करने की बात कही है।

पाकिस्तान पर जीत के बाद जोश में है टीम इंडिया
India Wins Over Pakistan In T20 World Cup. टी20 विश्वकप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराने के बाद टीम इंडिया जोश में है। यह मैच इसलिए भी यादगार रहेगा क्योंकि इसमें रोमांच था, रहस्य और भावनाओं का ऐसा तूफान जो शायद ही पहले कभी देखने को मिला होगा। 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच यह मैच हुआ था। इस मैच को देखने स्टेडियम में 90 हजार से ज्यादा दर्शक पहुंचे थे। वहीं आखिरी ओवर में हॉटस्टार पर करीब 1.6 करोड़ लोग मैच देख रहे थे। विराट कोहली ने भारतीय फैन्स को दिवाली का तोहफा दिया था। उन्होंने इस मैच में  53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें
T20 World Cup: हार्दिक पंड्या की जगह इस ऑलराउंडर को आजमा सकता है भारत, जानें नीदरलैंड के खिलाफ कौन खेलेगा
इंग्लैंड के पीएम बने ऋषि सुनक और बधाई ले रहे नेहरा भाई, यूजर्स बोले- 'मेले में बिछड़े ब्रदर हैं दोनों

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios