Asianet News HindiAsianet News Hindi

वर्ल्डकप के बाद पहला वनडे खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, इन 7 बदलावों के साथ पहुंचेगी भारत

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिंन लैंगर इस सीरीज में टीम के साथ भारत नहीं आएंगे। सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड मुख्य कोच के प्रभारी होंगे।   

Australia to play first ODI after World Cup,  arrive India with these 7 changes KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 17, 2019, 2:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ जनवरी में होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है, जबकि वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रहे कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिंन लैंगर इस सीरीज में टीम के साथ भारत नहीं आएंगे। सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड मुख्य कोच के प्रभारी होंगे।   

वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रहे उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, नेथन कुल्टर नाइल, ग्लेन मैक्सवेल, स्टोइनिस और नाथन लियोन को टीम से बाहर कर दिया गया है। जेसन बेहरेनड्राफ चोट के चलते टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। 

हरफनमौला सीन एबोट की पांच साल बाद टीम में वापसी हुई है । तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर एशटोन एगर भी टीम में लौटे हैं । ग्लेन मैक्सवेल, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श और नाथन लियोन टीम में नहीं है । आस्ट्रेलियाई स्टार जोड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर टीम में हैं । पहला वनडे मुंबई में 14 जनवरी को , दूसरा राजकोट में 17 जनवरी और तीसरा बेंगलुरू में 19 जनवरी को खेला जायेगा ।

आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा‘हमें यकीन है कि मार्नस लाबुशेन भारत में अच्छा प्रदर्शन करेगा । हमारी वनडे टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये यह श्रृंखला अहम है ।’ मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भारत नहीं जायेंगे । उनकी जगह सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड प्रभारी होंगे ।

आस्ट्रेलियाई टीम :
आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर , एलेक्स कारे, पैट कमिंस, पीटर हैंडस्कांब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टोन टर्नर , डेविड वार्नर, एडम जाम्पा ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios