Asianet News Hindi

India vs Australia : इन नियमों के साथ ब्रिसबेन में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कंफर्म

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में ही खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने इस बारे में जानकारी दी।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी को टेस्ट मैच खेलना कंफर्म हुआ है। इसके लिए भारतीय टीम मंगलवार को ब्रिसबेन की यात्रा करेगी।

Australia vs India : 4th test macth will be held in Brisbane As Planned, Cricket Australia Confirms dva
Author
Australia, First Published Jan 11, 2021, 11:13 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के बीच चौथा टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड (brisbane cricket ground, Gabba) में ही खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने इस बारे में जानकारी दी।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी को टेस्ट मैच खेलना कंफर्म हुआ है। इसके लिए भारतीय टीम मंगलवार को ब्रिसबेन की यात्रा करेगी। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते यहां मैच खेलने को लेकर भारतीय टीम इंकार कर रही थी। लेकिन हाल ही में निक हॉकेले ने एक वेबसाइट के हवाले से कहा कि "चौथा टेस्ट योजना के अनुसार, गाबा में होगा।"

इन शर्तों के साथ खेला जाएगा मैच
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ब्रिसबेन में खेले जाने वाले मैच में नियम बदले गए हैं। जिसके तहत स्टेडियम में दर्शकों की संख्या 50 प्रतिशत से ज्यादा नहीं होना चाहिए। वहीं, बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांग की है कि वह यह गारंटी ले कि टेस्ट खत्म होने के एक दिन बाद भी उन्हें ब्रिसबेन में नहीं रुकना पड़े। बता दें कि इससे पहले क्वींसलैंड की सरकार भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल में ढील नहीं दे रही थी, लेकिन अब इस पर समहति बन गई है कि मैच ब्रिसबेन में ही खेला जाएगा।

15 जनवरी से होगा चौथा टेस्ट मैच
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी से खेला जाएगा। बता दें कि  टीम इंडिया (Team India) ब्रिसबेन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्‍ट मैच नहीं खेलना चाहती थी। इंडियन प्लेयर्स का कहना था कि चौथा टेस्ट मैच भी सिडनी में ही हो। हालांकि अब टीम इसके लिए तैयार हो गई है। दरअसल, ब्रिसबेन में कोरोना का नए स्ट्रेन देखा गया है और इसी को चलते वहां पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया था। तीन दिन का ये लॉकडाउन सोमवार रात को खत्म हो रहा है और भारतीय टीम मंगलवार को यहां के लिए रवाना होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios