Asianet News HindiAsianet News Hindi

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने पर गर्व- एरोन फिंच

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) का खिताब जीतने के बाद कंगारू कप्तान एरोन फिंच काफी उत्साहित नजर आए। इस जीत पर उन्होंने कहा, "ऐसा करने में सक्षम होने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के लिए यह बहुत बड़ी बात है, हमें बहुत गर्व है।" 

Australian Captain Aaron Finch says, Proud to be the first Australian team to win T20 World Cup-mjs
Author
Dubai - United Arab Emirates, First Published Nov 15, 2021, 5:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) को 8 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की। 5 बार की वनडे वर्ल्ड कप चैंपियन कंगारू टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। जवाबी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर 173 रन बनाते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। 

14 के खिताब का सूखा खत्म: 

टी20 वर्ल्ड कप का पहला आयोजन 2007 में हुआ था जिसे टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर जीता था। बीते 14 के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम एक बार भी इस खिताब को नहीं जीत सकी। अब 14 साल बाद टीम का यह सूखा खत्म हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की जीत में मिशेल मार्श (50 गेंदों में नाबाद 77 रन) की नाबाद पारी के साथ डेविड वार्नर (38 गेंदों में 53 रन) का अर्धशतक और जोश हेजलवुड (3/16) के शानदार स्पैल का योगदान रहा। कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने इस जीत को यादगार बताया है। 

जीत पर फिंच ने क्या कहा...

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीतने के बाद काफी उत्साहित नजर आए। इस जीत पर उन्होंने कहा, "ऐसा करने में सक्षम होने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के लिए यह बहुत बड़ी बात है, हमें बहुत गर्व है। हमारे पास कुछ बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन थे। हमारी पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। मेरे लिए टूर्नामेंट का खिलाड़ी (जम्पा) है। मिचेल मार्श ने किस शानदार तरीके से अपनी पारी की शुरुआत की।" 

कीवी कप्तान ने हार पर क्या कहा...

इस बीच हारने वाले कप्तान केन विलियमसन ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया शानदार टीम है और उन्होंने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में गेंदबाजी आक्रमण हमारे लिए एक मजबूत बिंदु रहा है। आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर, टीम से टीम में समायोजन करना पड़ता है और यह एक टूर्नामेंट खेल में खेलने की प्रकृति है। आप हमेशा उन छोटे-छोटे कामों को देख सकते हैं जिन्हें आप थोड़ा बेहतर करना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें: 

ICC ने बाबर आजम को बनाया T20 World Cup 2021 टीम का कप्तान, शर्मनाक बात- टीम में इंडिया का एक भी खिलाड़ी नहीं

Womens ODI: महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी खिलाड़ी बनीं स्टेफनी टेलर

IPL की रनरअप टीम से भी कम मिली T20 World Champion Austrailia को Prize Money

T20 World Cup : रिकॉर्ड रन चेज से लेकर सबसे ज्यादा रन बनाने तक लगी रिकॉर्ड की झड़ी 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios