Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऐसी धाकड़ हैं भारत की बेटियां : लगातार 26 वनडे जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में ही चटाई धूल

AUS vs IND: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 2 विकेट से हराया। इसके साथ ही उन्होंने 26 वनडे से चला आ रहा ऑस्ट्रेलिया की जीत का सिलसिला तोड़ा।

AUSw vs INDw: India Women won 3rd ODI match by 2 Wicket against Australia
Author
Australia, First Published Sep 26, 2021, 3:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम  (India Women) ने रविवार को मैके के हाररूप पार्क में तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 2 विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women) का लगातार 26 मैचों से जीतने का सिलसिला भी तोड़ा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2017 से एक भी वनडे मैच नहीं हारा था। लेकिन रविवार को भारतीय टीम ने 3 गेंद शेष रहते 265 रन के लक्ष्य को ओवरहाल करके वनडे मैचों में अपना सबसे बड़ा सफल रन-चेज़ दर्ज किया और ऑस्ट्रेलिया को उनकी जमीन पर पटखनी दी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीतकर सीरीज 2-1 से जीत ली। 

इस मैच में मेजबान टीम ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 264 रन बनाए । 265 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम में यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ने क्रमशः 64 और 56 रनों की पारी खेली और जीत में अहम रोल निभाया। इसके साथ ही स्मृति मंधाना (22), दीप्ति शर्मा (30 गेंदों में 31) और स्नेह राणा (27 गेंदों में 30 रन) ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। आखिरी ओवर में जब भारत को जीत के लिए 4 रनों की जरुरत थी, तो 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर झूलन गोस्वामी ने चौका जड़कर भारत को यादगार जीत दिलाई और वह प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। इस मैच में झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब एकमात्र पिंक बॉल टेस्ट मैच भी होगा, जो 30 सितंबर से क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में शुरू होगा।

टेस्ट और वनडे के लिए भारतीय टीम
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट।

ये भी पढे़ं- 19 साल में इतनी बदल गई दादा की लाड़ली, देखें सना गांगुली की सबसे बेहतरीन फोटोज

ऐसा क्या किया मोहम्मद शमी की वाइफ में की यूजर्स कहने लगे उन्हें पागल, देखें हसीन जहां का वायरल पोस्ट

दुखद खबर: जब IPL 2021 की कमेंट्री कर रहा था ये पूर्व खिलाड़ी, तो पिता ले रहे थे अंतिम सांस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios