Asianet News HindiAsianet News Hindi

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, लगातार 17 मैच जीतने के बाद अपने घर में हारी न्यूजीलैंड की टीम

बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर किसी मैच में हराया। इसके साथ ही अपनी धरती पर लगातार 17 मैच से अजेय चला रहा न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भी टूट गया।

bangladesh beat new zealand by 8 wickets 1st win in any format in nz pwt
Author
New Zealand, First Published Jan 5, 2022, 8:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क. बांग्लादेश (bangladesh) की टीम ने इतिहास रचते हुए न्यूजीलैंड (new zealand) की टीम को उसी के हर में 8 विकेट से हरा दिया। यह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच 16वां टेस्ट मुकाबला था। 15 मुकाबलों में बांग्लादेश न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाया था। बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर किसी मैच में हराया। इसके साथ ही अपनी धरती पर लगातार 17 मैच से अजेय चला रहा न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भी टूट गया।

माउंट माउंगानुई में बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को इतिहास रच दिया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में उसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी। इसके साथ ही बांग्लादेश ने कीवियों के खिलाफ 21 साल में पहली टेस्ट जीत हासिल की। यह किसी भी फॉर्मेट में बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में पहली जीत है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 9 जनवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

माउंट माउंगानुई टेस्ट के पांचवें दिन न्यूजीलैंड अपनी दूसरी पारी में 169 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 147 रन से की थी। उसके पास सिर्फ 17 रन की बढ़त थी। हालांकि बांग्लादेश ने कमाल का प्रदर्शन किया और सिर्फ 22 रन पर आखिरी पांच विकेट भी हासिल कर लिए।  

2 विकेट होकर हासिल की जीत
42 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम का विकेट खो दिया। इसके बाद काइल जैमीसन ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाने वाले नजमुल हसन शंटो  को पवेलियन भेजा। कप्तान मोमिनुल हक नाबाद 13 और मुश्फिकुर रहीम नाबाद 5 ने टीम को जीत दिला दी। बता दें कि पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में कप्तान केन विलियमसन के बिना उतरी थी। वह कोहनी में चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं।

इसे भी पढ़ें- IND vs SA: दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने पहली पारी में बनाए 85/2, साउथ अफ्रीका पर 58 रनों की बढ़त

Under 19 World Cup 2022 पर कोरोना का साया, इस टीम के 4 क्रिकेटर Corona Positive

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios