Asianet News HindiAsianet News Hindi

ठीक से गेंद नहीं चमकाई तो बांग्लादेशी क्रिकेटर को पीटा, आरोपी पर लग सकता है 1 साल का बैन

आरोप है कि शहादत हुसैन ने अपने एक साथी खिलाड़ी अराफत सन्नी को इसलिए पीट दिया क्योंकि उसने गेंद को ठीक से साफ नहीं किया था।

Bangladesh ex bowler Shahadat Hossain suspended for misbehaving with a colleague
Author
Dhaka, First Published Nov 19, 2019, 1:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ढाका: बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत हुसैन  को टीम के साथी खिलाड़ी अराफत सन्नी से मारपीट के आरोप में नेशनल क्रिकेट लीग (एनसीएल) के मौजूदा सत्र से बाहर कर दिया गया। मारपीट की यह घटना ढाका डिविजन और खुलना डिविजन के बीच खुलना में खेली गयी दो दिवसीय मैच के दौरान घटी। खबरों के मुताबिक अराफत ने जब गेंद को एक तरफ से चमकाने को लेकर हुसैन पर टिप्पणी की तब वे अपना आपा खो बैठे। इस मामले में हुसैन को एक साल के लिए निलंबित किया गया है।

एक साल के प्रतिबंध का खतरा
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने ‘क्रिकबज' को बताया , ‘इस मामले में खिलाड़ी को बीसीबी की किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने से एक साल के लिए रोका जा सकता है। इसके अलावा उन्हें 50,000 टका  का जुर्माना भी देना होगा।  इधर इस घटना के बाद शहादत हुसैन ने अपनी सफाई भी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहादत हुसैन ने कहा कि ‘यह सच है कि मैंने अपना आपा खोया लेकिन उसने भी मेरे साथ बदतमीजी की। उसने गेंद चमकाने से मना कर दिया और जब मैंने इसकी वजह पूछी तो उसने जिस अंदाज में मुझसे बात की वह मुझे अच्‍छी नहीं लगी।’

कौन है शहादत हुसैन 
आपको बता दें कि शहादत हुसैन ने वर्ष 2005 से 2015 के बीच बांग्लादेश के लिए 38 टेस्ट, 51 वनडे और छह टी20 मैच खेले हैं। 33 साल के इस खिलाड़ी ने 100 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में शहादत ने 51.81 के औसत से 72 विकेट हासिल किए हैं जबकि वनडे मैचों में उनके नाम पर 45.59 के औसत से 47 विकेट दर्ज हैं। अब तक खेले छह टी20 मैचों में शहादत ने चार विकेट लिए हैं।  गेंदबाज और बल्लेबाज शहादत ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मई 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में टेस्ट के रूप में खेला था।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios