Asianet News HindiAsianet News Hindi

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की हालत खराब, 76 पर गंवाए 7 विकेट

ढाका में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने बांग्लादेश (Bangladesh) पर दबाव बना दिया है। पाकिस्तान के पहली पारी में 300/4 के जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी 76 रन पर ही 7 विकेट खो दिए।  

Bangladesh lost 7 wickets in quick time against the Pakistan in the 2nd test at Dhaka-mjs
Author
Dhaka, First Published Dec 7, 2021, 5:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान और बांग्लादेश (Pakistan vs Bangladesh) के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम की हालत खराब है। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए। टीम पहली पारी के आधार पर अब भी पाकिस्तान से 224 रन पीछे है। दिन का खेल समाप्त होने तक अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 23 और तैजुल इस्लाम शून्य पर नाबाद रहे। 

साजिद खान ने समेटा बांग्लादेश को: 

पाकिस्तान की ओर से अकेले साजिद खान ने भी बांग्लादेश टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इस मैच में बांग्लादेश की ओर से गिरे सभी विकेट उन्हीं के खाते में गए। साजिद 2.90 की शानदार इकोनामी से गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में मात्र 35 रन खर्च करते हुए 6 बांग्लादेश बल्लेबाजों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन भी फेंके। स्पिनर साजिद ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में एक पारी के दौरान 5 विकेट हासिल किए हैं। ये उनका 5वां टेस्ट मैच है। 

खाता खुलते ही लगा झटका: 

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और खाता खुलते ही एक रन पर टीम को महमूद हसन (शून्य) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद टीम का स्कोर 20 रन हुआ था कि ओपनर शदमान इस्लाम (3 रन) आउट हो गए। इसके बाद भी लगातार मेजबान टीम के विकेटों के पतन जारी रहा। कप्तान मौमिनुल हक (1 रन), मुशफिकुर रहीम (5 रन), विकेटकीपर लिटन दास (6 रन) और हसन (शून्य) कोई कमाल नहीं दिखा सके। अकेले नजमुल हुसैन ने संघर्ष करते हुए 50 गेंदों में 30 रन बनाए। इसके अलावा शाकिब ने 23* ने कुछ संघर्ष किया। 

इससे पूर्व पाकिस्तान टीम ने पहली पारी 4 विकेट पर 300 रन बनाकर घोषित की थी। बारिश से बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चुना था। मैच के शुरुआत ढ़ाई दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 76 रन बनाए। वहीं एजहर अली (56 रन), आलम (50* रन) और मोहम्मद रिजवान (53* रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: क्या टेस्ट फॉर्मेट तक सिमटकर रह जाएगी विराट की कप्तानी, रोहित को सौंपी जा सकती है वनडे टीम कमान

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्सीय टीम घोषित की

Ashes Series: बेन स्टोक्स की इंग्लिश टीम में वापसी, जॉनी बेयरस्टो को नहीं मिली अंतिम 12 में जगह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios