Asianet News HindiAsianet News Hindi

रद्द हो सकता है बांग्लादेश का भारत दौरा, बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने किया खेलने से इंकार

भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने होने वाली 3 T-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज रद्द हो सकती है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सारे खिलाड़ियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग करते हुए किसी भी तरह से क्रिकेट गतिविधी में भाग लेने से मना कर दिया है।

Bangladesh tour of India can be canceled, Bangladeshi players refuse to play
Author
Dhaka, First Published Oct 21, 2019, 7:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ढाका. भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने होने वाली 3 T-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज रद्द हो सकती है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सारे खिलाड़ियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग करते हुए किसी भी तरह से क्रिकेट गतिविधी में भाग लेने से मना कर दिया है। बांग्लादेशी टीम के सभी खिलाड़ी हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके बाद भारत और बांग्लादेश की सीरीज पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।  

हड़ताल पर गए 50 खिलाड़ी 
बांग्लादेश टीम के 50 खिलाड़ियों ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस कर इस हड़ताल की जानकारी दी। खिलाड़ियों ने सैलरी बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि बोर्ड को लोकल कोच, फीजियो और ग्राउंड स्टाफ की सैलरी बढ़ानी चाहिए। उनको महीने के अंत में बहुत की कम सैलरी दी जाती है। सभी खिलाड़ियों ने मांग नहीं पूरी होने तक नेशनल क्रिकेट का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।

हड़ताल में शामिल हैं सभी स्टार खिलाड़ी 
बांग्लादेशी टीम की इस हड़ताल में देश के सभी स्टार खिलाड़ी भी शामिल हैं। टीम के कप्तान शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मुशफ्कुर रहीम और अन्य स्टार खिलाड़ी भी हड़ताल का हिस्सा हैं। इस हड़ताल को देखते हुए लग रहा है कि संभवतः बांग्लादेश बोर्ड खिलाड़ियों के सामने झुक जाएगा और उनकी मांग जल्द ही पूरी कर देगा। 

सीरीज रद्द होने पर बांग्लादेश बोर्ड का खासा नुकसान 
भारत के साथ बांग्लादेश की सीरीज अगले महीने की शुरुआत से ही शुरू होनी थी ऐसे में यदि सीरीज रद्द होती है तो भारत किसी दूसरे देश के साथ भी मैच नहीं रख पाएगा। साथ ही देश में सीरीज के लिए सभी मैदान भी पूरी तरह से तैयार हैं। इन हालातों में यदि सीरीज रद्द होती है तो बीसीसीआई बांग्लादेश क्रिकट बोर्ड से हर्जाने की मांग कर सकता है। इससे पहले जब वेस्टइंडीज की टीम ने भारत का दौरा बीच में ही छोड़ दिया था तब वेस्टइंडीज बोर्ड को बीसीसीआई को लंबा जुर्माना देना पड़ा था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios