Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs NZ: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया है। टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने इस दोनों को लेकर अहम बयान दिया है।  

Batting coach Vikram Rathod big statement about the form of Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara-mjs
Author
Kanpur, First Published Nov 29, 2021, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच कानपुर में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। मैच के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने अहम बयान दिया है। राठौड़ ने टीम के सीनियर बल्लेबाजों कप्तान अजिंक्य रहाणे और उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को लेकर कहा, "हमें पूरा यकीन है कि वे जल्द अच्छे फॉर्म में आएंगे। बेशक, आप चाहते हैं कि शीर्ष क्रम बल्लेबाज योगदान करे।"

राठौड़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "जिन क्रिकेटरों ने 80 और 90 टेस्ट मैच खेले हैं, इसलिए उनके पास अनुभव है। इतने खेल खेलने के लिए, उन्होंने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया होगा। मैं समझता हूं कि दोनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अतीत में बहुत महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। हमें पूरा यकीन है कि वे जल्द फॉर्म में आएंगे और भविष्य में भी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण पारियां खेलेंगे।" 

अय्यर को मुंबई टेस्ट में मिलेगी जगह?

अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जमाने वाले श्रेयस अय्यर को अगले मैच में टीम में जगह मिलेगी या नहीं यह तय नहीं है। इसकी वजह ये है कि टेस्ट टीम के नियमित कप्तान दूसरे टेस्ट मैच में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ऐसे में अय्यर की जगह खतरे में है। अय्यर को अगले मैच में खिलाया जाएगा या नहीं इस सवाल के जवाब में कोच ने कुछ नहीं कहा और वे टालमटोल करते नजर आए। 

रहाणे और पुजारा का लचर प्रदर्शन जारी: 

टेस्ट मैचों में इस साल रहाणे ने अब तक 21 पारियों में 19.57 की औसत से 411 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ दो अर्धशतक शामिल हैं। पहले टेस्ट में उनसे काफी उम्मीद थी, लेकिन रहाणे ने 35 और 4 के स्कोर पर ही आउट हो गए। दूसरी ओर पुजारा का प्रदर्शन भी कुछ खास संतोषजनक नहीं है। पिछले दो साल से उन्होंने टेस्ट मैचों में शतक नहीं जमाया है। उनका पिछला शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (193) आया था। कानपुर टेस्ट में पुजारा ने पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 22 रन ही बनाए।

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ 1st Test Day 5: टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बनें रविचंद्रन अश्विन

Shane Warne Accident: शेन वॉर्न का एक्सीडेंट, बेटा भी हुआ घायल, 15 मीटर तक घिसटती चली गई बाइक

IND vs NZ 1st Test Day 5: भारत के खिलाफ कीवी बल्लेबाजों का शानदार पलटवार, पहले सत्र में विकेट के लिए तरसाया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios