Asianet News HindiAsianet News Hindi

शास्त्री के बाद इस दिग्गज को बनाया जा सकता है भारत का हेड कोच, BCCI ने किया संपर्क

रवि शास्त्री के टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद BCCI अनिल कुंबले को वीवीएस लक्ष्मण के साथ भारतीय टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन करने के लिए कह सकता है- सूत्र

BCCI May Approach Anil Kumble and VVS Laxman to apply for Indian cricket Head Coach's Post
Author
Mumbai, First Published Sep 18, 2021, 8:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले महीने भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टी 20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को अलविदा कहने का ऐलान किया था। जिसके बाद से इस पद पर कौन आएगा, इसे लेकर खूब चर्चा हो रही है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई अनिल कुंबले (Anil Kumble) और वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को हेड कोच (Head Coach) की भूमिका के लिए आवेदन करने के लिए कह सकता है।

बता दें कि अनिल कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे, जब सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था। हालांकि कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद के कारण कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी की अंतिम हार के बाद अपना इस्तीफा दे दिया था।

कुंबले के साथ ही बोर्ड दिग्गज खिलाड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण से भी संपर्क कर सकता है, जो पिछले कुछ सालों से आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि, कुंबले पसंदीदा होंगे जबकि लक्ष्मण भी दावेदारी में रहेंगे।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि "अनिल कुंबले के बाहर निकलने वाली घटना में सुधार की आवश्यकता है। जिस तरह से सीओए ने कोहली के दबाव में आकर उन्हें हटा दिया, वह एक अच्छा उदाहरण सेट नहीं करता था। हालांकि यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि कुंबले या लक्ष्मण इस पद के लिए आवेदन करने के लिए तैयार हैं या नहीं।" बता दें कि गुरुवार को ही कोहली घोषणा कर चुके हैं कि वह वर्ल्ड कप के बाद टी20 कप्तान का पद छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें- NZ के फैसले के बाद फूटा पाक का गुस्सा, दिग्गज खिलाड़ी ने कहा- न्यूजीलैंड ने की पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या

मैच शुरू होने के कुछ देर पहले ही न्यूजीलैंड ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा

वामिका से लेकर जीवा तक...देखें क्रिकेटर्स की उनकी प्यारी बेटियों के साथ 10 बेहतरीन तस्वीर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios