Asianet News Hindi

फैंस के लिए खुशखबरी: इस बार इंडिया में हो सकता है IPL, इन मैदानों पर खेले जा सकते है मैच

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वें सीजन इस बार भारत में ही करवाया जा सकता है। सभी मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में हो सकते हैं। वहीं, नॉकआउट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने की उम्मीद है।

BCCI may host IPL 2021 in india, matches likely to be played in mumbai and ahmedabad dva
Author
Mumbai, First Published Feb 20, 2021, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा हैं कि इस बार आईपीएल के मैच भारत में ही करवाए जाएंगे। बता दें कि कोरोना के चलते पिछला सीजन यूएई में सिंतबर- नवंबर तक आयोजित किया गया था। लेकिन इस बार फैंस की डिमांड पूरी करते हुए भारत में आईपीएल करवाए जाने की पूरी संभावना है। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल के अधिकारियों के बीच चर्चा चल रही है। बता दें कि इस सीजन(IPL 2021) के लिए गरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी।

मुंबई और अहमदाबाद में हो सकते है सभी मैच
आईपीएल के शुरुआत के सभी मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में हो सकते हैं। वहीं, नॉकआउट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने की उम्मीद है। बात दें कि पिछली बार भी यूएई में सिर्फ 3 वेन्यू (शारजाह, दुबई और अबुधाबी) पर आईपीएल के सभी मैच हुए थे। 

दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर पार्थ जिंदल ने कहा कि 'यदि इंग्लैंड भारत दौरे पर सीरीज खेल सकती है। ISL (इंडियन सुपर लीग) गोवा में हो सकती है। देश के कई शहरों में विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीके मैच हो सकते हैं,तो ऐसे में मुझे नहीं लगता कि IPL को देश से बाहर कराया जा सकता है। मुझे विश्वास है कि आईपीएल भारत में होगा।'

18 फरवरी को हुई थी आईपीएल की नीलामी
बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए गरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी (Mini Auction) हुई। 292 खिलाड़ियों में से सिर्फ 57 खिलाड़ियों को ही टीम में जगह मिली। इसमें साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस को राजस्थान ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा। 8 टीमों ने 145.3 करोड़ रुपये खर्च करके कुल 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी। इस साल विराट कोहली की टीम ने सबसे ज्यादा बोली लगाकार 35.05 करोड़ रुपये खर्च किए। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने सबसे कम 3 करोड़ 80 लाख में सिर्फ 3 खिलाड़ी खरीदे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios