बीसीसीआई चयन समिति से बर्खास्त चेतन शर्मा ने फिर किया अप्लाई, अब तक सेलेक्टर्स के कुल 60 आवेदन पड़े

| Dec 01 2022, 11:11 AM IST

बीसीसीआई चयन समिति से बर्खास्त चेतन शर्मा ने फिर किया अप्लाई, अब तक सेलेक्टर्स के कुल 60 आवेदन पड़े

सार

बीसीसीआई की चयन समिति (BCCI Selection Committee) को हाल ही में बर्खास्त किया गया था और नई चयन समिति बनाने का निर्णय लिया गया है। ताज्जुब की बात है कि बर्खास्त किए गए पैनल में शामिल रहे चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने फिर से आवेदन किया है।
 

BCCI Selection Committee. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी के लिए आवेदन करने वालों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। चयन समिति के लिए दो पूर्व चयनकर्ताओं ने भी आवेदन किया है, जिनके पैनल को हाल ही में बर्खास्त कर दिया गया था। पूर्व चयनकर्ता चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने दोबारा से अप्लाई किया है लेकिन यह उम्मीद कम ही है कि उन्हें नए पैनल में शामिल किया जाएगा। हालांकि दोनों के दोबारा आवेदन से चयन समिति का गठन रोचक जरूर बन गया है। 

कुल 60 लोग कर चुके आवेदन
बीसीसीसीआई की चयन समिति में शामिल होने के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है। रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक कुल 60 पूर्व खिलाड़ियों ने चयन समिति के लिए अप्लाई किया है। पूर्व चयन समिति के सदस्य रहे सुनील जोशी और देवाशीष मोहंती ने दोबारा आवेदन नहीं किया है लेकिन चेतन शर्मा और हरविंदर सिंह ने दोबारा आवेदन करके चौंका दिया है। बीसीसीआई की चयन समिति में शामिल होने के लिए किसी बड़े नाम ने अभी तक आवेदन नहीं किया है लेकिन कई पूर्व खिलाड़ी समिति में शामिल होने के लिए दिलचस्पी दिखा चुके हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

5 सदस्यीय चयन समिति बनेगी
बीसीसीआई की पांच सदस्यीय चयन समिति का सदस्य बनने की इच्छा रखने वाले कुछ पूर्व क्रिकेटरों को छोड़कर किसी भी बड़े नाम से आवेदन नहीं मिला है। इस पद के लिए अभी तक पूर्व विकेट कीपर नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, शिव सुंदर और अजय रात्रा जैसे नाम शामिल हैं। नई सेलेक्शन कमेटी का पहला टार्गेट यह होगा कि 2023 वर्ल्डकप के लिए एक मजबूत टीम का चयन किया जाए। इसके अलावा 2024 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए भी युवा टीम तैयार की जाए। इसके अलावा कुछ मौजूदा खिलाड़ियों को धीरे-धीरे रिटायरमेंट के लिए तैयार किया जाए।

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: 8 टीमों के बीच राउंड-16 की जंग, जर्मनी, जापान, स्पेन और कोस्टारिका का तय होगा फ्यूचर