Asianet News HindiAsianet News Hindi

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट; कपिल देव और सोबर्स के क्लब में शामिल हुआ ये क्रिकेटर, बनाया रिकॉर्ड

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथेम्पटन में खेले जा रहे  टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।

Ben Stokes makes record, second player to reach 4000 runs and 150 wickets, now in the club of Kapil Dev and Garry Sobers MJA
Author
Southampton, First Published Jul 12, 2020, 3:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथेम्पटन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में वे सबसे तेजी से 150 विकेट लेने और 4000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। यह रिकॉर्ड बनाने के बाद वे कपिल देव और गैरी सोबर्स के क्लब में शामिल हो गए हैं। बता दें कि स्टोक्स से पहले इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, इंग्लैंड के इयान बॉथम, भारत के कपिल देव, साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस और न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी के नाम शामिल हैं।

पहले टेस्ट मैच में हासिल किया यह मुकाम
स्टोक्स ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया। एजेस बाउल में स्टोक्स ने 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 318 रनों पर रोक दिया। स्टोक्स ने तीसरा विकेट अल्जारी जोसेफ का लिया और यह उनक 150वां विकेट रहा। इसके साथ ही स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट लेने के साथ 4000 रन बनाने की उपलब्धि हासिल करने वाले छठे क्रिकेटर बन गए हैं। स्टोक्स सबसे तेजी से यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। वे सोबर्स से बस एक कदम ही पीछे रहे। सोबर्स ने 63 टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी, वहीं स्टोक्स ने 64 टेस्ट मैच में ऐसा किया है।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 284 रन पर गंवाए 8 विकेट
साउथेम्पटन टेस्ट में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 8 विकेट गंवा कर 284 रन बनाए। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज पर इंग्लैंड की 170 रनों से बढ़त बनी हुई है। पहली पारी में इंग्लैंड ने 204 रन बनाए थे, जबकि वेस्टइंडीज ने 318 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में जाक क्राउली (76) डोम सिबले (50), कप्तान बेन स्टोक्स (46) के अलावा रोरी बर्न्स (42) पारी को लंबा नहीं खींच पाए। वेस्टइंडीज के गेंदबाज मेजबान इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोकने में कामयाब रहे। शेनॉन गैब्रियल ने 3, रोस्टन चेस और अल्जारी जोसफ ने 2-2 विकेट लिए, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया। 

देखे वेस्‍टइंडीज के 140 किलो वजनी खिलाड़ी ने कैसे लपका शनदार कैच

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios