Asianet News HindiAsianet News Hindi

बुमराह, जडेजा सहित 5 भारतीय खिलाड़ियों का जन्मदिन आज, BCCI ने दी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सहित भारत के 5 खिलाड़ी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। BCCI ने भी इन सभी खिलाड़ियों को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

Birthday of 5 Indian players including Bumrah, Jadeja today, BCCI wishes KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 6, 2019, 2:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सहित भारत के 5 खिलाड़ी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। BCCI ने भी इन सभी खिलाड़ियों को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, करुण नायर और पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह का आज जन्मदिन हैं। BCCI ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर सभी खिलाड़ियों को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। 

भारत के लिए 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 T-20 खेलने वाले जसप्रीत बुमराह 25 साल के हो चुके हैं। बुमराह आज के समय में भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट में 62, वनडे में 103 और T-20 में 51 विकेट झटके हैं। IPL के 77 मैचों में भी बुमराह ने 82 विकेट लिए हैं। 

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर भी 25 साल के हो चुके हैं। अय्यर ने भारत के लिए कुल 9 वनडे और 11 T-20 मैच खेले हैं। अपने छोटे से करियर में ही अय्यर ने सभी को खासा प्रभावित किया है। 9 वनडे मैचों में उन्होंने 49 से ज्यादा के औसत से 346 रन बनाए हैं। वहीं 11 T-20 मैचों में अय्यर ने 26 के औसत से 212 रन बनाए हैं। अय्यर को भारत का नंबर चार प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

करुण नायर ने टेस्ट में भारत के लिए शानदार खेल दिखाया था, पर अजिंक्य रहाणे की वापसी के बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। नायर आज 28 साल के हो चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें एक तिहरा शतक सहित उन्होंने कुल 374 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका औसत 62.33 का है। 

बांए हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। जडेजा लंबे समय से भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने कई अहम मैचों में भारत को जीत दिलाई है। जडेजा ने रणजी ट्राफी के एक ही सीजन में तीन तिहरे शतक लगाए थे। जडेजा का यह रिकॉर्ड आज भी कायम है। 

लखनऊ के रहने वाले आरपी सिंह ने लंबे समय तक भारतीय टीम की सेवा की है। एक समय पर वो भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हुआ करते थे। पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से आरपी सिंह की अच्छी दोस्ती थी। आरपी सिंह ने भारत के लिए 14 टेस्ट मैच खेलकर 40 विकेट चटकाए थे।     

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios