Asianet News Hindi

वापसी के बाद नहीं दिख रहा बुमराह का जादू, पिछले 4 मैचों से नहीं मिला कोई विकेट

बुमराह पूरे मैच में सही लाइन लेंथ नहीं पकड़ सके और जमकर रन लुटाए। उन्होंने कभी ज्यादा फुल तो कभी शार्ट गेंद की जिस पर कीवी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। तेज खिली धूप के बीच बेसिन रिजर्व की सूखी पिच ने बल्लेबाजों की राह और आसान कर दी। 

Bumrah's magic not seen after return, no wickets from last 4 matches KPB
Author
Wellington, First Published Feb 22, 2020, 4:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वेलिंगटन. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी का जवाब केन विलियमसन ने गरिमामय पारी से दिया और भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली। निचले क्रम के पतन के कारण भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन पर आउट हो गई थी। इसके बाद गेंदबाजी करने उतरे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बिल्कुल लय में नहीं दिखे। यही वजह थी कि ईशांत की शानदार गेंदबाजी के बाद भी भारत न्यूजीलैंड को बढ़त लेने से नहीं रोक पाया।

लेंथ से भटके दिखे बुमराह 
बुमराह पूरे मैच में सही लाइन लेंथ नहीं पकड़ सके और जमकर रन लुटाए। उन्होंने कभी ज्यादा फुल तो कभी शार्ट गेंद की जिस पर कीवी बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। तेज खिली धूप के बीच बेसिन रिजर्व की सूखी पिच ने बल्लेबाजों की राह और आसान कर दी। पूरी पारी के दौरान जसप्रीत कभी अपनी पुरानी लय में नहीं दिखे। चोट के बाद से यह गेंदबाज कभी भी अपनी लय में नहीं दिखा है। T-20 से लेकर वनडे तक हर फॉर्मेट में उन्होंने न सिर्फ रन खर्चे हैं, बल्कि विकेट लेने में भी नाकाम रहे हैं। 

पांचवे T-20 में लिया था आखिरी विकेट
बुमराह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 मैच में लिया था। इसके बाद से यह लगातार चौथा मैच है जब उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है। इस दौरान वो 48.1 ओवर की गेंदबाजी कर चुके हैं। जब से बुमराह विकेट के लिए तरस रहे हैं उसी मैच से भारत जीत के लिए भी तरह रहा है। वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय टीम टेस्ट में पिछड़ रही है।  

ईशांत की शानदार वापसी 
टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले ईशांत ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिये । इसके बाद विलियमसन की 89 रन की पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बना लिये । न्यूजीलैंड के पास अब 51 रन की बढत है । मोहम्मद शमी ने आखिरी स्पैल में विलियमसन को आउट किया । वहीं आखिरी घंटे में रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स को पवेलियन भेजा जिनका कैच दूसरी स्लिप में विराट कोहली ने लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपनी 153 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये । 

सस्ते में निपटी भारत की पारी 
ऋषभ पंत (19) ने दूसरे दिन छक्के के साथ शुरूआत की लेकिन उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए । रविचंद्रन अश्विन को साउदी ने उसी तरह की गेंद पर पवेलियन भेजा जिस पर कल पृथ्वी साव अपना विकेट गंवा बैठे थे । वहीं रहाणे बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ाने के प्रयास में आउट हुए । मोहम्मद शमी (21) ने टीम को 150 रन के पार पहुंचाया । उन्होंने नौवे विकेट के लिये ईशांत शर्मा के साथ 22 रन जोड़े । दोनों एक के बाद एक आउट हो गए और भारतीय पारी 68 . 1 ओवर में सिमट गई ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios