Asianet News Hindi

कोरोना के मरीजों के लिए 2019 वर्ल्डकप फाइनल की शर्ट नीलाम करेंगे बटलर, अस्पताल के कहने पर लिया फैसला

इंग्लैंड के जोस बटलर कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का उपचार कर रहे अस्पतालों की मदद करने के लिये पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहनी अपनी शर्ट को नीलाम कर रहे हैं। इस 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गये फाइनल में इंग्लैंड की रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभायी थी। 

Butler to auction 2019 World Cup final shirt for Corona patients, decision taken at hospital's request kpb
Author
London, First Published Apr 1, 2020, 12:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


लंदन. इंग्लैंड के जोस बटलर कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का उपचार कर रहे अस्पतालों की मदद करने के लिये पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहनी अपनी शर्ट को नीलाम कर रहे हैं। इस 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स में खेले गये फाइनल में इंग्लैंड की रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने अर्धशतक बनाया था और फिर सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा उन्होंने मैच की अंतिम गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को रन आउट किया था।

बटलर ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कि गये वीडियो में कहा कि इस जर्सी पर विश्व कप विजेता टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर हैं और इसे ईबे पर नीलाम किया जा रहा है। इससे मिलने वाली धनराशि रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड हास्पिटल चैरिटी में जाएगी।

आने वाले समय में अधिक से अधिक सहयोग की जरूरत- बटलर 
उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि इस समय अस्पताल, चिकित्सक, नर्स और एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) अपना अमूल्य योगदान रहे हैं। उन्हें आने वाले समय में अधिक से अधिक सहयोग की जरूरत पड़ेगी। ’’ बटलर ने कहा, ‘‘पिछले सप्ताह रॉयल ब्राम्पटन एंड हेयरफील्ड अस्पताल चैरिटी ने कोविड-19 से बचने की तैयारियों के लिये फेफड़े और हृदय रोगों से जुड़े दो अस्पतालों को जीवनदायनी उपकरण उपलब्ध कराने के लिये आपात अपील की थी। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘धनराशि जुटाने के उनके प्रयास के तहत मैं अपनी उस शर्ट को नीलाम कर रहा हूं जो पिछले साल मैंने विश्व कप फाइनल में पहनी थी। इस पर उस टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। ’’ ब्रिटिश टेलीविजन की नामी हस्ती पियर्स मोर्गन ने इस पर 10,000 पौंड की बोली लगायी लेकिन जल्द ही यह बोली 12,000 पौंड पार कर गयी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios