Asianet News HindiAsianet News Hindi

जबरदस्त चर्चा, क्या ऋषभ पंत को रिप्लेस करने जा रहे हैं धोनी?

सहाय ने बताया, “धोनी रोज़ यहां आ रहे हैं। वह जिम जाते हैं, टेनिस खेलते हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह इस सीजन में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं? ” 

Can Dhoni replace Rishabh Pant in international cricket
Author
New Delhi, First Published Nov 5, 2019, 5:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश और इंडिया के बीच हुए टी20 सीरिज में फैंस ने विकेटकीपर ऋषभ पंत की खराब फील्डिंग देख धोनी-धोनी के नारे लगाना शुरू कर दिया। इसके बाद अब रोहित शर्मा पर टीम में बदलाव को लेकर दवाब बनना शुरू हो गया। 

इसके साथ ही अब ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चा तेज हो गई है। यह पहली बार नहीं है जब ऋषभ पंत के फेल होने पर धोनी-धोनी के नारे लगे हैं। किसी भी मैच में खराब फील्डिंग को लेकर धोनी को हमेशा याद किया जाता है। सोशल मीडिया पर एमएस धोनी को टीम में वापस लाने का मुद्दा बढ़ जाता है। हालांकि यह भी है कि अगर पूर्व कप्तान धोनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले घरेलू क्रिकेट खेलना होगा।

इसे भी पढ़ें- 31वें जन्मदिन पर विराट कोहली ने लिखा इमोशनल लेटर, ऐसी-ऐसी बातें कि सुनकर रो पड़े लोग

पहले खेलना होगा घरेलू क्रिकेट

सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि, "अगर धोनी खुद को भारतीय टीम के लिए उपलब्ध कराना चाहते हैं, तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। जब तक वह घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तब तक उन पर विचार नहीं किया जाएगा।"

धोनी ने विश्व कप के बाद कोई क्रिकेट नहीं खेला है और दूसरे दिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि वे पंत को अपना उत्तराधिकारी और संजू सैमसन को पंत के बैक-अप के रूप में चुन रहे थे। फिर, धोनी की तरफ से भी उनके खेलने को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। पर कैप्टन कूल लगातार स्टेडियम के चक्कर काट रहे हैं।  झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के सचिव संजय सहाय के अनुसार, 38 वर्षीय धोनी जेएससीए स्टेडियम में नियमित रूप से आ रहे हैं लेकिन उन्होंने खुद से घरेलू क्रिकेट खेलने के बारे में संपर्क नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें- विराट कोहली के शरीर पर बने हैं कई टैटू, बड़े-बड़े प्रशंसकों को भी नहीं मालूम होगा '175' का मतलब 

धोनी काट रहे स्टेडियम के चक्कर

सहाय ने बताया, “धोनी रोज़ यहां आ रहे हैं। वह जिम जाते हैं, टेनिस खेलते हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वह इस सीजन में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं? ” जब उनसे पूछा गया कि, झारखंड अंडर -19 टीम का गुरुवार से कैंप होगा, क्या धोनी नेट्स में कुछ हिट कर सकते हैं? सहाय ने कहा-  "मुझे कोई जानकारी नहीं है।"

फिटनेस के लेकर भी उठे सवाल

JSCA सचिव ने कहा- "धोनी विश्व कप के दौरान पीठ दर्द की समस्या से परेशान रहे हैं। एमएस धोनी लंबे समय से पीठ दर्द की समस्‍या से जूझते रहे हैं। साथ ही उन्हें कलाई में चोट भी लगी थी। अभी तक उनकी फिटनेस को लेकर कोई अपडेट नहीं है। वह 8 नवंबर से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए झारखंड टीम का हिस्सा नहीं है। दिसंबर 2014 में अपनी टेस्ट रिटायरमेंट के बाद से धोनी ने रणजी ट्रॉफी नहीं खेली है। “यह मैच ही उनका कॉल है, अगर वह खेलना चाहते हैं तो वह जब चाहे टीम में शामिल हो सकते हैं।

(क्रिकेट, राजनीति, बॉलीवुड, सोशल मीडिया में किस बात पर सबसे ज्यादा चर्चा, कौन सी खबर है वायरल? यहां एशियानेट न्यूज हिंदी पर एक क्लिक में जाने देश दुनिया की हर बड़ी अपडेट।) 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios