Asianet News Hindi

कोरोना के कारण टल सकता है T-20 वर्ल्डकप ?, ICC ने क्या कहा सुन लीजिए

ICC ने अपने बयान में कहा कि वह टी-20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है।

Can T20 World Cup be postponed due to Corona ?, listen to what ICC said kpu
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2020, 7:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण करीब 115 देशों के लोग अपने घरों में कैद हैं। वे न कहीं जा पा रहे हैं ना ही कुछ कर पा रहे हैं। इस महामारी ने पूरी दुनिया को रोक सा दिया है। ऐसे में खेल जगत में भी मानो ब्रेक लग गया है। ओलंपिक, यूएस ओपन जैसे बड़े टूर्नामेंट द्वितीय विश्व युद्द के बाद पहली बार टले तो वहीं IPL 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। अब लोगों को इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी संदेह होने लगा है। क्रिकेट प्रेमियों को डर है कि कही इस बड़े आयोजन का मजा भी किरकिरा न हो जाए। अब इसी संदेह को लेकर ICC ने एक बयान जारी किया है।

ICC ने कहा हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगें

ICC ने अपने बयान में कहा कि वह टी-20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है। बतादें कि टी-20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना तय है, लेकिन इस महामारी के चलते वर्तमान में सभी खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित कर दी गई हैं या रद्द हो रही हैं। यही कारण है कि लोगों को अब इस टूर्नामेंट के आयोजन पर भी संदेह होने लगा है।

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाएं सील की हुई हैं और यात्रा पर भी प्रतिबंध लगाया हुआ है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही है कि टी-20 विश्व कप को भी अगले साल तक स्थगित किया जा सकता है। 

हम सभी विकल्पों के लिए तैयार हैं- ICC

पूरे मामले पर आईसीसी प्रवक्ता ने स्काईस्पोर्ट' से कहा, 'हम आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए अपनी योजना जारी रखे हैं, लेकिन तेजी से पैदा होते हुए हालात को देखकर हम व्यापक आपात योजना भी बना रहे हैं।' टी-20 विश्व कप अभी छह महीने दूर है ऐसे में आईसीसी कोविड-19 से संबंधित पैदा होने वाली स्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों की तलाश कर रही है। सभी फैसले ऑस्ट्रेलियाई सरकार सहित हितधारकों से विचार विमर्श करके ही लिए जाएंगे।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios