Asianet News HindiAsianet News Hindi

Corona के बढ़ते प्रकोप से फिर बैकफुट पर आया BCCI, इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित

बीसीसीआई (BCCI) ने पुणे में चल रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है।

Cooch Behar Trophy postponed due to widespread Covid cases in Maharashtra-mjs
Author
Pune, First Published Jan 10, 2022, 2:25 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने पुणे में चल रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी (Cooch Behar Trophy) टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है। यह निर्णय मुख्य रूप से महाराष्ट्र में व्यापक रूप से कोविड मामलों के साथ-साथ भाग लेने वाली टीमों के बीच संक्रमण के मामलों का पता लगाने के बाद लिया गया है। टूर्नामेंट क्वार्टर फाइनल चरण में पहुंच गया था जो मंगलवार (11 जनवरी) को शुरू होना था। 

महाराष्ट्र में कोरोना ब्लास्ट 

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा है, "महाराष्ट्र में कोविड के मामलों में वृद्धि के बाद एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया, पिछले 24 घंटों में 40,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए।" बीसीसीआई के साथ-साथ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (Maharashtra Cricket Association) के कई स्रोतों ने पुष्टि की है कि कोविड के मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के कारण टूर्नामेंट को रोकना पड़ा। 

Cooch Behar Trophy postponed due to widespread Covid cases in Maharashtra-mjs

क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली मुंबई की टीम में एक खिलाड़ी पॉजिटिव हो गया था और उसे प्री-क्वार्टर फाइनल खेल के ठीक बाद अलग-थलग करना पड़ा था। इसी तरह के मामले सौराष्ट्र टीम में भी कोरोना के केस पाए गए, जो प्री-क्वार्टर फाइनल चरण में प्रतियोगिता से बाहर हो गया था। 

मंगलवार से शुरू होना था क्वार्टर फाइनल राउंड 

बीसीसीआई और एमसीए के अधिकारियों ने दावा किया है कि टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। एक अधिकारी ने कहा, "ज्यादातर टीमों में ऐसे मामले सामने आए हैं, जिससे बीसीसीआई को इसे रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। अकेले मुंबई की टीम में पांच खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ का एक सदस्य संक्रमित था। मुंबई के अलावा, छत्तीसगढ़, झारखंड, राजस्थान, विदर्भ, बंगाल, हरियाणा और मेजबान महाराष्ट्र ने अंतिम-आठ चरण के लिए क्वालीफाई किया और मंगलवार से टूर्नामेंट शुरू होना था। 

रणजी ट्रॉफी समेत ये तीन टूर्नामेंट हुए रद्द 

बीसीसीआई ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी और कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी को स्थगित कर दिया था जो इस महीने शुरू होने वाली थी। बोर्ड ने अगले महीने शुरू होने वाली सीनियर महिला टी 20 लीग को भी स्थगित कर दिया और कहा कि यह निर्णय "देश में कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर" था। 

यह भी पढ़ें: 

COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच Sports Authority of India ने प्रशिक्षण केंद्रों को बंद किया

U19 World Cup 2022: वीजा में देरी के कारण अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के अभ्यास मैच रद्द

Novak Djokovic मामले में कोर्ट ने बदला सरकार का निर्णय, Australian Open में खेलने का रास्ता साफ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios