स्पोर्ट्स डेस्क. कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है। इस समय खेल जगत के बड़े से बड़े टूर्नामेंट या तो रद्द किए जा रहे हैं या उन्हें टाल दिया जा रहा है। इसी कड़ी में अब आईसीसी ने महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले और यूरोप डिविजन 2 के अंडर-19 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैंचों को स्थगित कर दिया है। बतादें कि महिला वर्ल्ड कप के लिए 10 टीमों के बीच सभी क्वालिफाई मुकाबले 3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में होने थे। जबकि अंडर-19 वर्ल्ड कप के मैच 24 और 30 जुलाई को डेनमार्क में निर्धारित थे।

श्रीलंका में होने थे क्वालिफायर मुकाबले
बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि सदस्यों, संम्बंधित सरकारों और अन्य ऑथोरिटीज से बात करने के बाद इस निर्णय को लिया गया है। बतादें कि महिला वर्ल्ड कप अगले साल न्यूजीलैंड में 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच होना है। इसके लिए श्रीलंका में 10 टीमों  श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पपुआ न्यू गिनी, थाइलैंड, अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच क्वालिफाई मुकाबले 3 से 19 जुलाई के बीच होने थे। पर अब कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईसीसी ने इसे स्थगित कर दिया है। 

नई डेट का जल्द होगा ऐलान
हालांकि इस इवेंट को लेकर अभी भी आईसीसी ने रद्द नहीं किया है। ICC इवेंट्स हेड डेविड टेटली ने कहा कि हम हिस्सेदार सदस्यों के साथ मिलकर नई डेट खोजने की कोशिश करेंगे। यह एक अहम इवेंट्स है। हम मुख्य इवेंट से बस एक कदम दूर हैं। ऐसे में हम उचित समय देख कर इस कार्यक्रम को जल्द संपन्न कराएंगे। 

दो और डिविजन के मैचों पर खतरा
वहीं यूरोप डिविजन 2 के अंडर-19 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैंचों को भी स्थगित किया गया है। इसके साथ ही अब U-19 वर्ल्ड के लिए दक्षिण अफ्रीका और एशिया डिविजन के मैच पर भी खतरा मंडराने लगा है। एशिया डिविजन के लिए जहां थाईलैंड में मैच होने हैं वहीं दक्षिण अफ्रिका डिविजन के लिए तंजानिया में मैच होने हैं। 

पुरूष टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर सस्पेंस
इन सब के अलावा अब सबसे बड़ा खतरा पुरूष टी-20 वर्ल्ड कप पर मंडराने लगा है। हालांकि आईसीसी ने इसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है लेकिन इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर में होना हैं। वहीं जिस प्रकार से महामारी अपना पैर पसारता जा रहा है ऐसे में बस अब क्रिकेट प्रेमियों को बस आईसीसी के रिव्यू मीटिंग्स का ही इंतजार है, जिसमें बोर्ड टूर्नामेंट को लेकर फैसला कर सकती है।