Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्रिकेट का सबसे बड़ा अचंभा: कोई भी बल्लेबाज नहीं बना पाया 1 रन, 754 रन से मैच हार गई टीम

एक अभूतपूर्व क्रिकेट मैच में अंडर 16 हैरीस शील्ड टूर्नामेंट में एक टीम का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका और उसे 754 रन से पराजय झेलनी पड़ी । स्वामी विवेकानंद स्कूल और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल के बीच यह मैच खेला गया था ।
 

Cricket's biggest marvel: No batsman could make only 1 run, lost team by 754 runs
Author
Mumbai, First Published Nov 21, 2019, 10:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. एक अभूतपूर्व क्रिकेट मैच में अंडर 16 हैरीस शील्ड टूर्नामेंट में एक टीम का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका और उसे 754 रन से पराजय झेलनी पड़ी । स्वामी विवेकानंद स्कूल और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल के बीच यह मैच खेला गया था ।

चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका । सारे बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए हालांकि टीम ने अतिरिक्त के सात रन बनाये । इसमें एक बाय और छह वाइड थे ।

बोरिवली के स्वामी विवेकानंद स्कूल ने 45 ओवर में चार विकेट पर 761 रन बनाये थे । बल्लेबाज मीत मायेकर 134 गेंद में सात छक्कों और 56 चौकों की मदद से 338 रन बनाकर नाबाद रहा । विवेकानंद स्कूल के लिये आलोक पाल ने तीन रन देकर छह और वराद वाजे ने तीन रन देकर दो विकेट लिये । 

इससे पहले स्वामी विवेकानंद स्कूल ने 45 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 761 रन बनाए। स्वामी विवेकानंद के बल्लेबाज मीत मायेकर ने 134 गेंदों में 56 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 338 रन बनाए। कृष्णा और ईशान ने मीत मायेकर का अच्छा साथ निभाया। कृष्णा ने 95 रन और ईशान राय ने 67 रन की पारियां खेली। इन तीनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत स्वामी विवेकानंद स्कूल ने चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल को 762 रन का विशाल लक्ष्य दिया, जिसे हासिल करने उतरी चिल्ड्रेन वेलफेयर सेंटर स्कूल का कोई भी बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सका और पूरी टीम सिर्फ 7 रन पर आउट हो गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios