Asianet News Hindi

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने रचा इतिहास, छोटे फॉर्मेंट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

26 साल की स्कट ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ T20 मैच में हासिल की थी।

Cricketer Megan Schutt made history by taking two hat trick in one day match
Author
New Delhi, First Published Sep 12, 2019, 4:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मेगान स्कट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया, जिसकी बदौलत वह सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मेगान (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गई। उनकी इस उपलब्धि से आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया।

3-0 की अजेय बढ़त हासिल की

बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (61) और कप्तान मेग लैनिंग (59) के अर्धशतकों से पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में बुधवार को मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त देकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की। स्कट ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा हासिल किया।

पिछले साल T20 मैच में मिली थी पहली हैट्रिक 

26 साल की स्कट ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ T20 मैच में हासिल की थी। इसमें उन्होंने मुंबई में ब्रैबोर्न स्टेडियम में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios