Asianet News Hindi

धोनी की नकल करना इस खिलाड़ी का पड़ा भारी, बीच मैदान पर ही हो गई बेइज्जती

एसेक्स और डर्बीशायर टीमों के बीच खेले गए मैच में एसेक्स की ओर से मिडिल ऑर्डर बैट्समैन डैन लॉरेंस ने धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन क्रीज पर ही गिर गए।
 

Dan Lawrence helicopter shot: batsman fell down while trying helicopter shot of Mahendra Singh Dhoni dva
Author
England, First Published May 18, 2021, 9:14 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। उनका 'हेलीकॉप्टर' शॉट देख बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी दंग रह जाता है। कई बल्लेबाज धोनी के इस खास शॉट की नकल करते नजर आते हैं, लेकिन आजतक उनकी तरह कोई इस शॉर्ट को नहीं मार पाया। हाल ही में,  इंग्लैंड में खेली जा रही काउंटी चैंपियनशिप  (County Championship)में एक खिलाड़ी ने धोनी के फेमस शॉर्ट की नकल करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें मुंह की खानी पड़ी। दरअसल,  एसेक्स और डर्बीशायर (Essex vs Derbyshire) टीमों के बीच खेले गए मैच में एसेक्स की ओर से मिडिल ऑर्डर बैट्समैन डैन लॉरेंस (Dan Lawrence helicopter shot) ने 76वें ओवर की चौथी गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट खेलने की कोशिश में क्रीज पर ही गिर गए। हालांकि गेंद बाउंड्री के बाहर चौके के लिए चली गई, लेकिन धोनी की तरह छक्का नहीं पड़ पाया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
लॉरेंस के इस शॉट का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग इसपर तरह-तरह के मीम्स भी बना रहे हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं, कि स्पिनर मैट क्रीचली की गेंद पर किस तरह पहले से ही लॉरेंस हेलीकॉप्टर शॉट मारने के लिए तैयार थे। लेकिन जिस तरीके से धोनी ये शॉर्ट खेलते हैं, वह नहीं खेल पाए और बैलेंस बिगड़ने की वजह से मुंह के बल गिर गए।

ऐसी रही लॉरेंस की पारी
इस मैच में एसेक्स ने डर्बीशायर को 15 रन से हराया। पहली पारी में डर्बीशायर की टीम 146 रन ही बनाई पाई थी। जबकि, एसेक्स ने पहली पारी में 3 विकेट पर 412 रन बनाए थे। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 251 रन बनाए थे। जिसे एसेक्स ने हासिल कर लिया। एसेक्स की ओर से डैन लॉरेंस ने 133 गेंदों पर नाबाद 152 रन बनाए।  इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 6 छक्के लगाए।

स्पोर्ट्स से जुड़ी अन्य खबरों के लिए क्लिक करें 

विराट कोहली की जगह ले सकता है ये खिलाड़ी

बेहद ही क्यूट हैं सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का बेटा इजहान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios