Asianet News HindiAsianet News Hindi

दानिश ने वीडियो जारी कर कहा, पाकिस्तानी हिंदू होने पर फख्र है, मामले को सियासी रंग ना दें

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अब दानिश कनेरिया खुद एक वीडियो जारी कर अपनी पूरी बात स्पष्ट की है। दानिश ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तानी और हिंदू होने पर गर्व है। दानिश ने सभी से इस मामले को सियासी रंग न देने की अपील की है। 

Danish Kaneria released the video and said, "I am proud to be Pakistani and Hindu, do not politicize this matter." KPB
Author
New Delhi, First Published Dec 28, 2019, 3:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अब दानिश कनेरिया खुद एक वीडियो जारी कर अपनी पूरी बात स्पष्ट की है। दानिश ने कहा है कि उन्हें पाकिस्तानी और हिंदू होने पर गर्व है। दानिश ने सभी से इस मामले को सियासी रंग न देने की अपील की है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी दानिश कनेरिया के हिंदू होने के कारण उनके साथ खाना नहीं खाना चाहते थे। शोएब के इस बयान के बाद दानिश ने भी उनकी बात का समर्थन किया था और अपने साथ भेदभाव की बात स्वीकार की थी। 

दानिश ने अपने वीडियो में शोएब अख्तर के बयान पर कहा कि अगर वो नेशनल टीवी चैनल में जाकर कुछ बात बोल रहे हैं तो उनका कुछ मतलब होगा। नमस्कार, सलाम और जय श्री राम से अपनी बात शुरू करते हुए दानिश ने कहा “आप लोग जानते ही हैं कि शोएब अख्तर ने एक स्टेटमेंट दिया। ये काफी वायरल हो रहा है। मीडिया अब मुझसे सवाल कर रहा है। कई लोगों के मेरे पास मैसेज आए। मुझसे पूछा जा रहा है कि शोएब ने जो बयान दिया है, उस पर मुझे क्या कहना है? सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैंने हाईएस्ट लेवल पर पाकिस्तान को रिप्रेजेंट किया। अपने मुल्क को जीत दिलाई। मैंने और शोएब ने कई स्पैल ऐसे किए, जिनसे पाकिस्तान को जीत मिली। शोएब के साथ कोई ऐसी बात हुई होगी, जिससे उन्हें लगा कि मेरे साथ क्या हो रहा है। नेशनल टीवी पर आकर उन्होंने कोई बात ऐसे ही नहीं कह दी होगी। उन्हें फील हुआ होगा कि मेरे साथ कैसा बर्ताव हो रहा है।”

पाकिस्तान होने पर फक्र, मामले को सियासी रंग न दें 
कनेरिया ने आगे कहा कि मैने अपने साथ हो रही चीजों को इग्नोर करके सिर्फ क्रिकेट में अपना ध्यान लगाया। इसी वजह से मैने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए अच्छा मुकाम हासिल किया। पर अगर शोएब अख्तर कुछ कह रहे हैं तो उनकी बातों का कुछ मतलब होगा। दानिश ने कहा कि "मुझे पाकिस्तान और हिंदू होने पर गर्व है। मैंने जो कुछ हासिल किया, वो मेहनत और काबिलियत से संभव हो सका। जो बात थी, वो मैंने साफ कर दी। कृपया इसे सियासी रंग न दें।"

इससे पहले पाकिस्तान के एक टीवी चैनल में खुलासा करते हुए तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बताया था कि हिंदू होने के कारण साथी खिलाड़ी दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव करते थे। शोएब अख्तर ने बताया था कि कुछ खिलाड़ियों को इस बात से दिक्कत थी कि दानिश उनके साथ खाना क्यों खाता है। इस टीवी शो में शोएब अख्तर के अलावा पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और पाकिस्तान के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज असिम कमाल भी शामिल थे। 

क्या बोले थे कनेरिया 
शोएब का बयान सामने आने के बाद अपने साथ हुए भेदभाव पर दनिश ने कहा था "पाक खिलाड़ियों को कनेरिया के साथ खाने में समस्या होती थी क्योंकि वह टीम में एक हिंदू खिलाड़ी था। शोएब अख्तर ने सच कहा। मैं उन खिलाड़ियों के नाम बताऊंगा जो मुझसे बात करना भी पसंद नहीं करते थे क्योंकि मैं एक हिंदू था। उस समय इस पर बोलने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन अब मैं बोलूंगा और उनके नाम बताऊंगा।"
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios