Asianet News Hindi

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बहाने ICC पर भड़के सैमी, कहा- आवाज उठाएं, नहीं तो आप भी नस्लवाद का हिस्सा

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने ट्विटर पर कहा कि नस्लवाद सिर्फ अमेरिका में नहीं है बल्कि ये दुनियाभर में है, जिसे ब्लैक लोगों को झेलना पड़ता है।

Darren Sammy Asks Cricket Fraternity To Speak Against Racism
Author
New Delhi, First Published Jun 2, 2020, 3:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क। अमेरिका में ब्लैक सिटीजन जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब दुनियाभर के ब्लैक एकजुट हो रहे हैं और नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इस कड़ी में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने भी आवाज उठाई और आईसीसी को जमकर सुनाया। पूर्व कप्तान ने क्रिकेट जगत से कहा, अब नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाए या इसका हिस्सा कहलाने के लिए तैयार हों। 

सैमी ने ट्विटर पर कहा कि नस्लवाद सिर्फ अमेरिका में नहीं है बल्कि ये दुनियाभर में है, जिसे ब्लैक लोगों को झेलना पड़ता है। एक पर एक किए ट्वीट में उन्होंने लिखा, "ताजा वीडियो (जॉर्ज पर उत्पीड़न का) देखने के बाद इस समय अगर क्रिकेट वर्ल्ड ब्लैक लोगों पर हो रही नाइंसाफी के खिलाफ खड़ा नहीं होगा तो उसे भी इसी का हिस्सा माना जाएगा।" 

सैमी का आईसीसी से सवाल 
सैमी ने ट्विटर पर सवाल किया, "आईसीसी समेत बाकी सभी क्रिकेट बोर्ड को क्यों नहीं दिखता कि मेरे जैसे लोगों (ब्लैक) के साथ क्या होता है? क्या हमारे जैसे लोगों के साथ हो रही सामाजिक नाइंसाफी नजर नहीं आती?...यह रोज होता है। ये वक्त चुप रहने का नहीं है। मैं आपकी (आईसीसी) आवाज (नस्लवाद पर) सुनना चाहता हूं।"

पुलिस उत्पीड़न में चली गई थी जॉर्ज फ्लॉयड की जान 
सैमी ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर दुख जताया। बताते चलें कि जॉर्ज फ्लॉयड अमेरिका का एक ब्लैक सिटीजन था जो पुलिस उत्पीड़न का शिकार बना और उसकी जान चली गई। पुलिस उत्पीड़न का वीडियो सोशल मीडिया पर आया। जॉर्ज फ्लॉयड गुहार लगाता रहा लेकिन पुलिसवाले ने उसकी एक न सुनी। वीडियो सामने आने के बाद से अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। दुनिया के दूसरे देशों में भी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बहाने ब्लैक नागरिकों पर होने वाले अत्याचार को लेकर लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। 

सबसे चर्चित वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, जानें सच

दिमाग की बत्ती जलाओ और IAS इंटरव्यू के इन 5 अटपटे सवालों के दो जवाब

डोली धरती, खिसकी जमीन, जिंदा ही दफ़न हो गए 20 लोग

मौत को ऐसे भी दी जा सकती है मात, किस्मत का खेल दिखाता ये लाजवाब वीडियो

ऐसे तैयार किया जाता है तिरुपति बालाजी का प्रसाद

अपने बच्चे को बचाने के लिए काले नाग से भिड़ गई मां, आगे जो हुआ वो कर देगा हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios