Asianet News Hindi

क्रिकेट छोड़ने की बात सुनकर आग बबूला हो जाते हैं धोनी, फिलहाल संन्यास का नहीं है कोई इरादा

T-20 टीम में धोनी की वापसी हो सकती है, पर इसके लिए उन्हें IPL में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मगर रांची में रहने वाले उनके एक दोस्त को लगता है धोनी अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं और वो भारतीय टीम के साथ खेलना चाहते हैं।

Dhoni gets angry after listening about his retirement, currently has no intention of retirement kpb
Author
New Delhi, First Published Apr 3, 2020, 10:43 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर काफी लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। धोनी ने साल 2019 वर्लडकप सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इस साल IPL के जरिए धोनी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना चाहते थे। उन्होंने इसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी थी, पर कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इस टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। देश के मौजूदा हालातों को देखते हुए इस टूर्नामेंट के होने की संभावना भी ना के बराबर ही दिख रही है। धोनी लंब समय से क्रिकेट से दूर हैं और कोरोना वायरस उनकी वापसी को और भी मुश्किल बना रहा है। 

IPL के जरिए ही संभव है वापसी 
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने काफी पहले ही साफ कर दिया था कि टीम मैनेजमेंट धोनी को वनडे टीम में जगह नहीं देना चाहता है। उनकी जगह युवा चेहरों को आजमाया जाएगा ताकि उन्हें भविष्य के लिए तैयार किया जा सके। हालांकि T-20 टीम में धोनी की वापसी हो सकती है, पर इसके लिए उन्हें IPL में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मगर रांची में रहने वाले उनके एक दोस्त को लगता है धोनी अभी संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं और वो भारतीय टीम के साथ खेलना चाहते हैं। एबीपी न्यूज से बातचीत में उन्होंने बताया कि धोनी अभी भारत के लिए खेलना चाहते हैं और अगर कोई उनसे संन्यास को लेकर सवाल करता है तो वो गुस्सा हो जाते हैं। 

कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं धोनी 
धोनी के करीबी दोस्त ने बताया कि उन्हें पता है कि अब उनकी उम्र बढ़ रही है और इसी वजह से वो अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। धोनी अभी भी खुद को फिट महसूस करते हैं और IPL के जरिए टीम इंडिया में वापसी की प्लानिंग कर रहे हैं। हालांकि धोनी हमेशा से ही भारत के सबसे फिट खिलाड़ियों में रहे हैं। उन्होंने चोट के चलते भी काफी कम मैच गंवाए हैं। 

एक्सपर्ट्स के अनुसार खत्म हो चुका है करियर 
हरभजन सिंह से लेकर रवि शास्त्री और धोनी के बाकी साथी खिलाड़ियों के अनुसार धोनी का इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो चुका है। वो सिर्फ IPL में खेलने के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। सूत्रों के हवाले से यह खबर भी आई थी कि धोनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से अपना नाम खुद वापस लिया था। टीम चुनने से पहले एक चयनकर्ता ने धोनी से इस मामले में बातचीत की थी, तब उन्होंने भारतीय टीम से अपना नाम वापस ले लिया था।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios