स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)के 13वें सीजन की तैयारियां तेजी के साथ चल रही हैं। 19 सितंबर से 8 नवंबर तक आईपीएल के मैच खेले जाएंगे,  लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण आईपीएल यूएई में हो रहा है। आईपीएल से पहले ही सभी खिलाड़ी यूएई जाने की तैयारी में लगे है। इसी बीच चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ा फैसला किया हैं कि, वो इस बार अपने परिवार के बिना ही आईपीएल के मैच के लिए जाएंगे। देखा जाए तो हर साल क्रिकेटर्स की फैमली उनको चियर करने स्टेडियम में आती थी, पर इस बार कोविड -19 के कारण आईपीएल का रंग थोड़ा फीका जरुर पड़ सकता है।

IPL पर पड़ा कोरोना का असर
कोरोना के दौर में किसी भी व्यावसायिक उड़ानों को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जा रही है, इसलिए सीएसके को चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था करनी होगी। बताया जा रहा है कि, CSK सबसे पहले UAE पहुंच सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर (SoP) को ध्यान में रखते हुए CSK के खिलाड़ी परिवार को साथ लेकर नहीं जाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य संयुक्त अरब अमीरात में बुर्ज खलीफा के पास रहेंगे। शुरुआती चरण के लिए खिलाड़ी अपने परिवार के सदस्यों के बिना होंगे।

परिवार के बिना यूएई जाएंगे सभी खिलाड़ी
इसका मतलब है कि टीम लीडर धोनी जो अक्सर अपनी पत्नी साक्षी और बेटी ज़ीवा के साथ टूर्नामेंट में जाते हुए देखे जाते हैं। इस बार आईपीएल 2020 में अपनी टीम के सदस्यों के साथ ही अपना समय बिताएंगे। धोनी ने कहा, 'हमने खिलाड़ियों के साथ मिलकर फैसला किया है कि कोविड के इस समय में  खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार यूएई नहीं जाएगा। कोई भी अपने परिवारों के साथ जोखिम नहीं लेना चाहता है। वहीं, सीएसके प्रबंधन के अधिकारी ने कहा कि खिलाड़ी चेन्नई में इकट्ठे होंगे और हम यहां से केवल दुबई जाएंगे।