Asianet News HindiAsianet News Hindi

आखिरकार पाकिस्तान का दौरा करने के लिए राजी हुआ इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे इंग्लैंड टीम पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ 7 टी20 मैच खेलेगी। दौरे की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

England Cricket Team to play seven T20Is in Pakistan on their 2022 tour-mjs
Author
Islamabad, First Published Nov 10, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) आखिरकार पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने के लिए राजी हो गया है। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो इंग्लिश टीम अगले साल 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस दौरे पर इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। मंगलवार रात ईसीबी (ECB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) के बीच अहम बैठक हुई। इस बैठक में दोनों के बीच सहमति बनने के बाद इस दौरे की घोषणा की गई। इंग्लैंड टीम सितंबर-अक्टूबर के दौरान पाकिस्तान का दौरा करेगी। यह दौरा दो चरणों में होगा।  

इंग्लैंड द्वारा दौरा रद्द करने से आई थी खटास: 

इससे पूर्व इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को इसी साल 2021 में पाकिस्तान का दौरा करना था। लेकिन सुरक्षा कारणों और खिलाड़ियों की थकान का हवाला देते हुए ईसीबी ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद ईसीबी और पीसीबी (PCB) के रिश्तों में खटास आ गई थी। इंग्लैंड से पूर्व न्यूजीलैंड टीम ने भी सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान का दौरा मैच शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही रद्द कर दिया था। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड की चिंता को देखते हुए ही इंग्लैंड ने यह कदम उठाया था। 

दो चरणों में होगा इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा: 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा दो चरणों में सम्पन्न होगा। इंग्लैंड टीम पहले टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान आएगी। 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के बाद टीम सीधे ऑस्ट्रेलिया के रवाना हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) खेलने के बाद टीम इंग्लैंड टीम वापस पाकिस्तान आएगी। इसके बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। यह तीनों टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेले जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

5 पावर मेंटर से लेकर कोहली के 'विराट' प्रयोग तक...T20 World Cup 2021 से भारत के बाहर होने की 5 सबसे बड़ी वजह

IND vs NZ T20: जयपुर से होगी रोहित-राहुल युग की नई शुरुआत, गुलाबी नगरी में 8 साल बाद मैच

T20 World Cup 2021 IND vs NAM: वर्ल्ड कप के अंतिम मैच में टीम इंडिया ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी, देखें आंकड़े

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios