Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ashes Series: बेन स्टोक्स की इंग्लिश टीम में वापसी, जॉनी बेयरस्टो को नहीं मिली अंतिम 12 में जगह

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड (England) ने अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 

England have named their 12-man squad for the opening Test against Australia at the Gabba-mjs
Author
England, First Published Dec 7, 2021, 2:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए अपनी 12 सदस्यीय इंग्लैंड क्रिकेट टीम (English Cricket Team) की घोषणा कर दी है। सीरीज का पहला मैच गाबा के मैदान पर आठ दिसंबर से शुरू होगा। 

जेम्स एंडरसन को टीम में जगह नहीं: 

इंग्लैंड ने वर्कलोड प्रबंधन के आधार पर अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल नहीं करने का फैसला किया है। उनके स्थान पर क्रिस वोक्स को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड तेज गेंदबाजी दल में शामिल हैं। जैक लीच फ्रंटलाइन स्पिनर हैं। 

कप्तान जो रूट के अलावा हसीब हमीद, रोरी बर्न्स, ओली पोप और डेविड मलान बल्लेबाजी इकाई का हिस्सा होंगे। जोस बटलर टीम के विकेटकीपर होंगे और उनसे बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इस साल इंग्लैंड की गर्मियों के दौरान अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टीम में वापसी हुई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को अंतिम 12 में से बाहर कर दिया गया है। 

35 साल से गाबा के मैदान पर नहीं जीता है इंग्लैंड: 

इंग्लैंड पिछले 35 सालों से गाबा के मैदान पर संघर्ष कर रही है। टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम बार गाबा के मैदान पर नवंबर 1986 में टेस्ट मैच में जीत मिली थी। तब पूर्व ऑलराउंडर सर इयान बॉथम की 138 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान 7 विकेट से हराया था। तब से अब तक इंग्लिश हार के अकाल से गुजर रही है। 

पहले टेस्ट मैच में के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस प्रकार है। रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच।

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios