Asianet News Hindi

कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए सैलरी कटवाने पर राजी हुए इंग्लैंड के खिलाड़ी, डोनेट किए करोड़ों रुपए

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन से शुरू होने के बाद इस वायरस ने महामारी का रूप लिया और अब दुनिया के सभी बड़े देश इसकी चपेट में हैं। इंग्लैंड में भी इस महामारी का कहर बहुत ज्यादा है, जिसका सामना करने के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने 5 लाख पाउंड दान करने का फैसला किया है।

England players agreed to pay salary to fight against Corona, donated crores of rupees kpb
Author
London, First Published Apr 4, 2020, 2:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लंदन. कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन से शुरू होने के बाद इस वायरस ने महामारी का रूप लिया और अब दुनिया के सभी बड़े देश इसकी चपेट में हैं। इंग्लैंड में भी इस महामारी का कहर बहुत ज्यादा है, जिसका सामना करने के लिए इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने 5 लाख पाउंड दान करने का फैसला किया है। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 4.68 करोड़ होगी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष खिलाड़ियों के सामने 20 फीसदी सैलरी में कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने स्वीकार कर लिया है। इसके साथ ही महिला खिलाड़ियों ने भी अपनी सैलरी दान करने का फैसला किया है। 

खिलाड़ियों ने बयान जारी कर कहा कि बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है कि सभी खिलाड़ी कोरोना वायरस से निपटने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को 5 मिलियन पाउंड डोनेट करेंगे। ये पैसे सभी खिलाड़ियों की सैलरी में 20 फीसदी कटौती करके इकट्ठे किए जाएंगे। इस हिसाब हर खिलाड़ी को 3 महीने तक अपनी 20 फीसदी सैलरी कटवानी पड़ेगी। वहीं महिला खिलाड़ियों ने भी अपनी तीन महीने की सैलरी में कटौती कराने का फैसला किया है। 

आगे भी मदद के लिए तैयार हैं खिलाड़ी 
खिलाड़ियों ने कहा कि वो आगे भी ईसीबी के साथ बातचीत करते रहेंगे और खेल और समाज पर कोरोना वायरस से पड़ने वाले प्रभाव को कम करने में ईसीबी की मदद करेंगे। इससे पहले भी कई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हैं। टीम के विकेटकीप जोश बटलर ने वर्ल्डकप फाइनल में पहनी गई अपनी जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया है। महिला टीम की कप्तान हेदर नाइट भी नेशनल हेल्थ सर्विस के साथ वॉलंटियर के तौर पर जुड़ चुकी हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios