Asianet News HindiAsianet News Hindi

झूलन की ड्रीम बॉल पर इंग्लिश टीम का पतन, मंधाना की दिलेरी ने जिताया मैच, जानें कैसे महिला टीम ने गिराई बिजली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनाम इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया पहला वनडे मैच भारतीय टीम ने जीत लिया है। भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड खेल के हर क्षेत्र में मात दी और मुकाबला 7 विकेट से आसानी से जीत लिया। ओपनर स्मृति मंधाना को तो अंग्रेज टीम पर कहर बनकर टूटीं।
 

england women vs india women india wins by seven wickets mda
Author
First Published Sep 19, 2022, 9:36 AM IST

India Women vs England Women Cricket. इंग्लिश टीम से टी20 सीरीज गंवाने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम बदले अंदाज में नजर आ रही है। टीम ने 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में इंग्लिश टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी है। रविवार को होव क्रिकेट ग्राउंड के मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने शानदार बैटिंग की और मैदान के हर कोने में बेजोड़ शॉट्स लगाए। मंधाना भले ही शतक से चूक गईं लेकिन टीम को 34 गेंद पहले जीत दिलाने की शिल्पकार बनीं। वहीं टीम के अन्य बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। 

england women vs india women india wins by seven wickets mda

भारतीय महिला टीम ने गिराई बिजली
पहले बैटिंग करते हुए इंग्लिश महिला टीम भारत के सामने 228 रनों का टार्गेट रखा था।  इंग्लैंड की टीम ने 227 रन बनाए और भारतीय गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग का मुजाहिरा पेश किया। भारतीय जीत में ओपनर स्मृति मंधाना ने 91 रनों की पारी खेली और मुकाबला भारत ने जीता। टीम में दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं यास्तिका भाटिया ने मंधाना के साथ पारी संभाली और 96 रनों की पार्टनरशिप की। यास्तिका ने 50 रन बनाए और  8 चौके, 1 छक्का मारकर इंग्लिश टीम को पस्त कर दिया। स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों का सामना किया और 91 रन बनाए। मंधाना ने कुल 10 चौके और 1 शानदार सिक्सर जड़ा। कप्तान हरमन प्रीत कौर ने भी मंधाना का बखूबी साथ दिया और 99 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत के मुहाने तक ले गईं। 

england women vs india women india wins by seven wickets mda

इंग्लिश टीम पर भारी गेंदबाजी
इंग्लिश टीम बैटिंग करने उतरी तो 20 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया। झूलन गोस्वामी की ड्रीम बॉल पर ब्यूमांट एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवैलियन लौट गईं। तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने जल्द ही दूसरा विकेट चटका दिया और सलामी बल्लेाबज एमा लैंब को विकेट कीपर यास्तिका के हाथों कैच करा दिया। लैंब ने कुल 12 रन ही बनाए। इंग्लैड का स्कोर 34 वें ओवर में 6 विकेट पर 128 रन ही था। लेकिन फिर टेलएंडर बल्लेबाजों ने टीम के लिए जल्दी-जल्दी 100 रन बटोर लिए। लास्ट के तीनों बल्लेबाजों क्रमशः डैनी वाट ने 43, एलिस रिचर्ड्स ने 50 और सोफी ने 31 रनों की पारियां खेलकर इंग्लैंड के लिए चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हालांकि भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीत लिया।

यह भी पढ़ें

आज की तारीख पर युवराज ने जड़े थे 6 छक्के, दुनिया भर की टीमें हो गई थीं शॉक्ड, अब भी रौंगटे खड़े हो जाते हैं...
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios