वनडे मैचों में क्यों खामोश रहता है सूर्यकुमार यादव का बल्ला? पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बताई यह बड़ी वजह

| Dec 01 2022, 01:08 PM IST

वनडे मैचों में क्यों खामोश रहता है सूर्यकुमार यादव का बल्ला? पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बताई यह बड़ी वजह

सार

टी20 क्रिकेट में ताबड़तोड़ रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) से भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ चुकी हैं। सूर्या जिस भी फॉर्मेट में मैदान पर उतरते हैं तो फैंस उनसे ताबड़तोड़ बैटिंग की ही उम्मीद करते हैं। 
 

Wasim Jaffer On Suryakumar Yadav. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुई वनडे मैचों की सीरीज भारत 0-1 से हार गया। पहले वनडे मैच में भारत ने भले ही 306 रन बनाए लेकिन टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चल पाया। वहीं दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। जबकि तीसरे वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने धीमी शुरूआत के बाद कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। वहीं क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि टी20  की तरह वनडे में यादव उम्मीद के अनुसार बैटिंग नहीं कर पाते। यही वजह है कि उन्हें अभी तक टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। 

वसीम जाफर ने क्या कहा 
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने कहा कि है कि टी20 क्रिकेट में अक्सर स्लिप पर फील्डर नहीं तैनात किए जाते जिसकी वजह से कई बार बल्लेबाज कैच आउट होने से बच जाते हैं और उन्हें चौका भी मिल जाता है। वहीं वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कभी एक तो कभी दो-तीन फील्डर स्लिप पर तैनात होते हैं, जहां जरा सी चूक विकेट गंवाने के लिए काफी है। सूर्या पहले वनडे मैच में स्लिप पर ही कैच दे बैठे थे। वहीं तीसरे वनडे में भी वे स्लिप कैच ऑउट होते-होते बचे थे। जाफर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को लंबे फॉर्मेट में भी सफल होना है तो उन्हें अपना गेम और इंप्रूव करना होगा।

Subscribe to get breaking news alerts

वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव 
न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच की सीरीज में वे 22 की औसत और 115 की स्ट्राइक रेट से केवल 44 रन बनाए। पहले मैच में वे सिर्फ 4 बनाकर आउट हो गए जबकि तीसरे वनडे मैच में भी सूर्या सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने। बर्षा से बाधित दूसरे मैच में जरूर उन्होंने 34 रनों की तेज पारी खेली थी लेकिन उनका यह प्रदर्शन बताता है कि क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में वे ज्यादा कामयाब नहीं रहे। वहीं टी20 क्रिकेट की बात करें तो 2022 में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इतना ही नहीं करियर बेस्ट प्वाइंट के साथ वे नंबर वन टी20 बैटर बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें

FIFA World Cup 2022: 8 टीमों के बीच राउंड-16 की जंग, जर्मनी, जापान, स्पेन और कोस्टारिका का तय होगा फ्यूचर