कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं रविंद्र जडेजा? लग्जरी गाड़ियों से लेकर महंगे बंगले तक का रखते हैं शौक

| Dec 06 2022, 12:12 PM IST

कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं रविंद्र जडेजा? लग्जरी गाड़ियों से लेकर महंगे बंगले तक का रखते हैं शौक

सार

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने करियर की शुरूआत लेफ्ट आर्म स्पिनर के तौर पर की थी, जो बल्लेबाजी भी कर सकता है। बाद में उन्होंने अपनी बैटिंग स्किल पर खूब मेहनत की और जेनुइन ऑलराउंडर (All rounder Jadeja) के तौर पर अपनी पहचान बनाई।
 

Ravindra Jadeja Luxurious Lifestyle. टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अपना जन्मदिन मना रहे हैं। जडेजा तब लाइमलाइट में आए जब 2008 में अंडर-19 वर्ल्डकप खेला। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वार्न की नजर रविंद्र जडेजा पर पड़ी जिन्होंने उन्हें 2008 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम के चुन लिया। इसके बाद सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने 2009 में वनडे डेब्यू किया। 2012 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और फिर वे टीम इंडिया के नियमित ऑलराउंडर बन गए। 2009 से 2012 तक वे टीम से अंदर-बाहर होते रहे लेकिन 2012 के बाद वे धोनी की टीम में जगह बनाकर परमानेंट खिलाड़ी बन गए।

कितनी है रविंद्र जडेजा की प्रॉपर्टी
रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ रही हैं। पत्नी द्वारा जमा किए गए दस्तावेज के अनुसार उनकी कुल संपत्ति करीब 100 रुपए की है। जडेजा के पास नकदी, जेवरात के अलावा कुल चल संपत्ति 37.43 करोड़ रुपए की है। जडेजा रेस्टोरेंट के कारोबार से जुड़े हैं। उनके पास 33 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है। इसमें कृषि योग्य जमीन, कमर्शियल प्रॉपर्टी भी है। इसमें 60 लाख की जमीन, 30 लाख रुपए का प्लॉट, 5 कमर्शियल प्रॉपर्टी और करीब 9 करोड़ रुपए की रिहायशी संपत्ति भी है।

Subscribe to get breaking news alerts

गुजरात में शानदार बंगला
रविंद्र जडेजा की सबसे कीमती संपत्ति जामनगर में उनका शानदार बंगला है। इस 4 मंजिले घर की कीम करोड़ों में है। यह बंगला देखने में किसी राजमहल की तरह प्रतीत होता है। पूरा घर आधुनिक साज-सज्जा से परिपूर्ण है। गुजरात में जडेजा के कुल 6 मकान हैं। 3 मकान जामनगर में, 2 मकान राजकोट में और 1 मकान अहमदाबाद में है। रविंद्र जडेजा के घरों में शानदार फर्नीचर लगा और यह देखने में बेहतरीन लगता है।

लग्जरी गाड़ियों का है शौक
टीम इंडिया के सुपर स्टार ऑलराउंडर जडेजा को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जडेजा के पास ऑडी क्यू 7, ऑडी ए 4, बीएमडब्ल्यू, रॉल्स रायस जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। सुपरबाइक्स की बात करें तो उनके पास हायाबूसा सुपरबाइक भी है। जडेजा को घुड़सवारी का भी शौक है और वे अपने फॉर्महाउस पर घुड़सवारी का लुत्फ भी उठाते हैं।

यह भी पढ़ें
HBD Ravindra Jadeja: बेस्ट फील्डर-ऑलराउंडर ही नहीं मैदान में इस खास कला के लिए भी जाने जाते हैं रविंद्र जडेजा