Asianet News Hindi

धोनी के टीम के इस खिलाड़ी के साथ हुआ बड़ा हादसा, फील्डिंग के दौरान टकराने से हुए चोटिल, अस्पताल में भर्ती

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस मैच के दौरान हादसे का शिकार हो गए। शनिवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 मैच के दौरान फील्डिंग के वक्त मोहम्मद हसनैन और उनकी टक्कर हो गई, जिस कारण उन्हें चोट लग गई। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका स्कैन हुआ है। 
 

Faf du Plessis Colliding With Mohammad Hasnain During PSL 2021, Taken To Hospital For Tests dva
Author
UAE, First Published Jun 13, 2021, 9:28 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क : शनिवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में पीएसएल 2021 (PSL 2021) के 19वें मैच में पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators vs Peshawar Zalmi) के बीच मैच के दौरान यह घटना हुई। जब  क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेलने वाले डु प्लेसिस (Faf du Plessis) मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) के साथ बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे। इस दौरान 7वें ओवर में डेविड मिलर ने लॉन्ग ऑन डायरेक्शन में शॉट खेला। दोनों खिलाड़ियों ने चौका रोकने की कोशिश की, लेकिन एक दूसरे से टकरा गए। हसनैन का घुटना डु प्लेसिस को लगा और वह चोटिल होकर मैदान पर गिर गए।

दुनिया के बेहतरीन फील्डर हैं डु प्लेसिस
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस शानदार बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन फील्डर भी हैं। उन्होंने फील्ड में कई शानदार कैच पकड़ पर भी मैच का रुख मोड़ा है। आईपीएल के दौरान भी उनकी फुर्ती कई बार फील्ड पर नजर आई है। उन्होंने आईपीएल में बॉउंड्री लाइन पर कई शानदार कैच लपके हैं। लेकिन इस बार पीएसएल में फील्डिंग करते वक्त वो हादसे का शिकार हो गए।

पेशावर जाल्मी ने जीता मैच
पीएसएल 2021 में क्वेटा ग्लैडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेले गए मैच में वहाब रियाज (Wahab Riaz) की कप्तानी वाली टीम पेशावर जाल्मी ने 61 रन से मैच जीता लिया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 197 रन बनाए थे। जवाब में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम 136 रन ही बना पाई। बता दें कि, सीरीज का पहला हाफ इसी साल मार्च में कराची में खेला गया था लेकिन कोरोना के प्रकोप के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद पीएसएल का दूसरा हाफ 9 जून से यूएई में शुरू हुआ है।

सितंबर में IPL में नजर आएंगे फाफ
पिछले महीने मई में आईपीएल 2021 भी कोरोना के प्रकोप के चलते स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद टूर्नामेंट के बाकी मैच सितंबर में यूएई में खेले जाएंगे। जिसमें फाफ डु प्लेसिस को एक बार फिर सीएसके की टीम में देखा जाएगा। इस बार 7मैचों में उन्होंने 320 रन अपने नाम किए है और उनकी टीम में प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है।

ये भी पढ़ें- घोड़े से भी तेज रफ्तार में दौड़ लगाते नजर आए MS Dhoni, पत्नि Sakshi ने शेयर किया वीडियो

UEFA Euro 2020: जब बीच खेल में बेहोश हो गया ये खिलाड़ी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios