Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ashes Series: ओमिक्रॉन की दहशत से पीछे हटा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, पर्थ में नहीं होगा पांचवां एशेज टेस्ट

एशेज सीरीज (Ashes Series) का पांचवां टेस्ट सख्त क्वारेंटीन नियम और नए कोविड वेरिएंट की वजह से पर्थ के मैदान पर नहीं खेला जा सकेगा। 

Fifth Ashes Test match will not be played in Perth-mjs
Author
Perth WA, First Published Dec 7, 2021, 1:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना के नए अफ्रीकन वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की दहशत बढ़ती ही जा रही है। इस वेरिएंड के कारण क्रिकेट भी प्रभावित हो रहा है। ओमिक्रॉन के कारण ही अब तय हो गया है कि एशेज का पांचवां टेस्ट सख्त क्वारेंटीन नियम और नए कोविड वेरिएंट की वजह से पर्थ के मैदान पर नहीं खेला जा सकेगा। इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने जानकारी साझा की है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "जल्द ही एक वैकल्पिक स्थान की घोषणा की जाएगी।" क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट पर्थ में होना संभव नहीं है, दुर्भाग्य से डब्ल्यूए सरकार, सीए और डब्ल्यूए क्रिकेट की संबंधित प्राथमिकताओं पर विचार करना संभव नहीं है। हम नियत समय में वैकल्पिक स्थल पर एक अपडेट प्रदान करेंगे।"

डब्ल्यूए सरकार के कड़े कोरोना नियमों के कारण पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने सीए को दूसरा टेस्ट (एडिलेड) पर्थ में स्थानांतरित करने के लिए कहा था, लेकिन एडिलेड में होने वाले टेस्ट के लिए हजारों टिकट बिक चुके हैं, इसलिए उनका अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया। माना जा रहा है कि पर्थ में होने वाला पांचवां टेस्ट मैच मेलबोर्न (एमसीजी), कैनबरा और सिडनी (एससीजी) में शिफ्ट किया जा सकता है।

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा भी हुआ है प्रभावित: 

ओमिक्रॉन के कारण भारतीय क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा भी प्रभावित हुआ है। पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दौरे का पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से शुरू होना था लेकिन कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा। इसके अलावा इस दौरे पर पहले टीम इंडिया को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलना तय था, लेकिन अब टी20 सीरीज को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs NZ: टीम इंडिया ने दर्ज की भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत, जानें- 5 सबसे बड़ी जीतों का रिकॉर्ड

IND vs NZ: भारतीय सरजमीं पर अश्विन ने बनाया ने शानदार रिकॉर्ड, अब बस कुंबले से पीछे, देखें- Record List

IND vs NZ: 10 विकेट लेकर छा गए एजाज, 10 बार शून्य पर आउट हुए विराट...इन रिकॉर्ड्स के लिए याद रखी जाएगी सीरीज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios