Asianet News HindiAsianet News Hindi

रोहित के टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोका, डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

मैच के पहले दिन शतक लगाने वाले रोहित ने दूसरे दिन अपने करियर में पहली बार टेस्ट में 200 का आंकड़ा पार किया। इससे पहले रोहित एकदिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं।  

First double century of Rohit's Test career,joins  Sachin Sehwag's legacy
Author
Ranchi, First Published Oct 20, 2019, 1:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रांची. द अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के आखिरी मैच के दूसरे दिन भी रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला। मैच के पहले दिन शतक लगाने वाले रोहित ने दूसरे दिन अपने करियर में पहली बार टेस्ट में 200 का आंकड़ा पार किया। इससे पहले रोहित एकदिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं। रोहित शर्मा ने औसत के मामले में डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा का 99.84 का औसत है, ब्रैडमैन का 99.22 का औसत है।    

रोहित ने की सचिन, सहवाग की बराबरी 
भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट दोनों फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में अब रोहित भी शामिल हो गए हैं। रोहित से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग ऐसा कर चुके हैं। सचिन टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे।  

एक सीरीज में रोहित के सबसे ज्यादा छक्के 
टेस्ट मैच की एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में रोहित पहले नंबर पर आ गए हैं। इस सीरीज से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के सिमरन हेटमेयर के नाम था, जिन्होंने एक सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में 19 छक्के जड़ दिए हैं। भारत के लिए यह रिकॉर्ड रोहित से पहले हरभजन सिंह के नाम था। हरभजन ने एक सीरीज में 14 छक्के लगाए थे। 

सहवाग के जन्मदिन पर दिखाई उनकी झलकियां
विस्फोटक भारतीय ओपनर रहे वीरेन्द्र सहवाग के जन्मदिन पर रोहित ने उनकी बल्लेबाजी की कुछ झलकियां दिखाई। रोहित ने सहवाग की ही तरह टेस्ट में भी बेखौफ होकर बल्लेबाजी की और शानदार दोहरा शतक लगाया। रोहित की इस पारी पर लोगों का कहना था कि सहवाग के लिए इससे बेहतर बर्थडे गिफ्ट नहीं हो सकता था।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios