Asianet News HindiAsianet News Hindi

बांग्लादेश के खिलाफ पहला T-20 कल, सैमसन और शिवम पर रहेगी नजर

भारतीय टीम में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। टीम में संजू सैमसम, और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों के पास अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका होगा।

First T20 against Bangladesh tomorrow, Samson and Shivam will be on watch
Author
New Delhi, First Published Nov 2, 2019, 8:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ T-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बहुत ही खराब स्तर पर है और खराब हवा से निपटना खिलाडियों के लिए बड़ी चुनौती होगी। हालांकि 20 ओवर का मैच होने के कारण खिलाड़ियों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ी मास्क लगाकर ट्रेनिंग करते नजर आए थे। भारत के लिए ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा पर अच्छी शुरुआत करने का दारोमदार होगा, जबकि मिडिल ऑडर में रिषभ पंथ, संजू सैमसन और शिवम दुबे के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। वहीं बांग्लादेश की टीम कप्तान शाकिब अल हसन पर प्रतिबंध लगने के बाद कमजोर नजर आ रही है। तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी टीम को और भी कमजोर करेगी। हालांकि बांग्लादेश के पास युवा खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकते हैं।

प्रदूषण से निपटना बड़ी चुनौती
दिल्ली के खराब मौसम में खिलाड़ियों को प्रदूषण से भी बचना होगा वरना मैच के दौरान खिलाड़ियों की तबियत भी बिगड़ सकती है। पिछले साल श्रीलंका की टीम प्रदूषण की वजह से खासी परेशान हुई थी। बीसीसीआई का कहना है कि दिल्ली की हवा में 20 ओवर का मैच खेला जा सकता है। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने किसी दूसरे मैदान पर मैच कराने से भी मना कर दिया है। अब भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों को इसी मैदान पर मैच खेलना होगा। 

First T20 against Bangladesh tomorrow, Samson and Shivam will be on watch

पंथ, दुबे और सैमसन पर होंगी सभी की नजरें
भारतीय टीम में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। टीम में संजू सैमसम, और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों के पास अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका होगा। रिषभ पंथ का भी हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं रहा है, ऐसे में उनसे भी सभी को बड़ी पारी की उम्मीद है। टीम में ओपनर शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा सीनियर खिलाड़ी हैं और उन पर भी अच्छी शुरुआत करने का दारोमदार होगा। 

टीम
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश: महमुदूल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नइम, अफिफ हुसैन, मोसाद्दिक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाइफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तैजुल इस्लाम।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios