Asianet News Hindi

सचिन की सलाह मानकर वर्ल्डकप में यशस्वी ने किया कमाल, 133 के औसत से ठोक दिए 400 रन

अंडर 19 वर्ल्डकप में यशस्वी जायसवाल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 133 के औसत से 400 रन बनाए हैं।

Following the advice of Sachin, Yashasvi did a great job in the World Cup, hitting 400 runs at an average of 133 KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 9, 2020, 8:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अंडर 19 वर्ल्डकप में यशस्वी जायसवाल भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 133 के औसत से 400 रन बनाए हैं। पूरे टूर्नामेंट के दौरान इस बल्लेबाज ने जिस परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की है वो इस उम्र में बहुत ही कम खिलाड़ियों में देखने को मिलती है। हालांकि इस टूर्नामेंट में भारत ने अधिकतर मैचों में पहले गेंदबाजी की है और विरोधी टीम को कम स्कोर पर आउट किया है। इसी वजह से जायसवाल सिर्फ एक ही शतक लगा पाए। 

काम आई सचिन की सलाह

जायसवाल से सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि हर गेंदबाज आपको बताता है कि वो कैसी गेंदबाजी करेगा, आपको बस पढ़ना आना चाहिए। इसके साथ-साथ वसीम जाफर ने भी उन्हे साउथ अफ्रीका की परिस्थितियों के बारे में बताया था। इन्ही दिग्गजों की बात मानकर जायसवाल ने पूरी वर्ल्डकप में कमाल की बल्लेबाजी की। 

1 से ज्यादा शतक लगा सकते थे जायसवाल 
यशस्वी जायसवाल इस टूर्नामेंट में श्रीलंका, जापान और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ नाबाद पारी खेलकर लौटे थे। अगर इन्हीं मैचों में उन्हें और भी  ओवरों तक बल्लेबाजी करने का मौका मिलता तो निश्चित रूप से उनके नाम में एक से ज्यादा शतक होते। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जहां दोनों टीमों के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए। उस मैच में इस खिलाड़ी ने 88 रनों की शानदार पारी खेली और रन रेट में इजाफा करने की कोशिश में आउट हुए। 

IPL में भी दिखेगा जलवा 
राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया है। जायसवाल इस टीम के लिए ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। पावर प्ले में बल्लेबाजी के लिए यशस्वी बहुत ही काबिल खिलाड़ी हैं। वो मैदान के चारो तरफ शॉट खेलने की काबीलियत रखते हैं पावर प्ले के दौरान बड़ी आसानी से 30 गज का दायरा पार करा सकते हैं। स्पिन के खिलाफ भी यशस्वी का फुटवर्क शानदार है। ऐसे में यह खिलाड़ी राजस्थान को शानदार शुरुआत दिलाने का जिम्मा अपने कंधों पर उठा सकता है। 

गेंद के साथ भी हैं उपयोगी 
जायसवाल शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ उपयोगी लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। पार्ट टाइम गेंदबाज होने के बावजूद यह खिलाड़ी बेहतरीन गुगली फेकता है। उनकी गुगली को पढ़ना भी आसान नहीं है और खासकर जब आप पार्ट टाइम गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाजों की मुश्किल और भी बढ़ जाती है। अपनी काबीलियत के चलते यशस्वी जल्द ही भारतीय टीम में भी अपनी जगह बना सकते हैं। टीम इंडिया में बाएं हाथ के खिलाड़ियों की खासी कमी है, जिसका फायदा जायसवाल को मिल सकता है।    

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios