पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- "टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देते देख दुख हुआ"

| Jan 24 2022, 02:19 PM IST

पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने विराट को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- "टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देते देख दुख हुआ"

सार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "विराट कोहली को भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देते देख दुख हुआ।" 

वॉर्न ने आगे कहा, "मैं विराट के फैसले से हैरान नहीं था क्योंकि भारत का कप्तान होने के नाते इतना दबाव और उम्मीद है। विराट इतने सारे लोगों के लिए प्रेरणा है। वह एक प्रेरणादायक लीडर हैं और मुझे उन्हें कप्तान के रूप में इस्तीफा देते हुए देखकर दुख हुआ।" वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और वह अब भी मानता है कि यह खेल का नंबर एक फॉर्मेट है।" 

Subscribe to get breaking news alerts

रोहित बन सकते हैं कप्तान 

उन्होंने कहा, "वह लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेल रहा होगा और मैं उसे सबसे लंबे प्रारूप में खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं उसका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे नहीं लगता कि एक विकेटकीपर (ऋषभ पंत) को कप्तान होना चाहिए। मेरा मानना ​​​​है कि एक विकेटकीपर एक अच्छा उप-कप्तान हो सकता है। भारतीय टीम को देखते हुए जसप्रीत बुमराह एक अच्छा कप्तानी विकल्प हो सकते हैं। रोहित शर्मा भी एक अच्छे कप्तान बन सकते हैं।" 

भारत के पास कप्तानी के बहुत से विकल्प हैं

रोहित शर्मा की कप्तानी की संभावनाओं के बारे में आगे बात करते हुए वार्न ने कहा, "रोहित ने छोटे प्रारूपों में अच्छा काम किया है, इसलिए वह टीम का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा होंगे। केएल राहुल ऐसा कर सकते थे। मुझे रहाणे पसंद हैं लेकिन उन्होंने अपनी फॉर्म को खो दिया है, अगर रहाणे फॉर्म में होते तो उनकी तरफ देखा जा सकता था। भारत भाग्यशाली है कि उसके पास इतने सारे विकल्प हैं लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को कप्तानी मिलेगी।"

टेस्ट में खराब प्रदर्शन के लिए आईपीएल को दोष देना गलत 

हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। यूके में प्रशंसकों ने टेस्ट में खराब प्रदर्शन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग और हंड्रेड को दोष देना शुरू कर दिया, लेकिन वार्न का मानना ​​​​है कि टेस्ट में खराब प्रदर्शन का आईपीएल से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा, "बिल्कुल नहीं, इंग्लैंड ने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला, उन्हें मूल बातें सही नहीं मिलीं। उन्होंने बहुत सारे कैच छोड़े, ऑस्ट्रेलिया ने पिछले कुछ वर्षों में ऑस्ट्रेलिया में उतना अच्छा नहीं खेला है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार हराया है। इसलिए यह दिखाता है कि यह एक अच्छी टीम द्वारा किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार क्रिकेट खेली और उन्होंने इंग्लैंड को अच्छा खेलने नहीं दिया।"

यह भी पढ़ें: 

विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने दिया विवादित बयान- 'अगर मैं विराट की जगह होता तो शादी नहीं करता'

विराट ने फिर की मीडिया से अपील, "अगर वामिका की तस्वीरें क्लिक या प्रकाशित नहीं की जाती हैं तो सराहना करेंगे"

IND vs SA: मैच हारे लेकिन चाहर की पारी ने जीता दिल, डिकॉक ने फिर की धुलाई, जानें- मैच में क्या कुछ रहा खास

 
Read more Articles on