Asianet News HindiAsianet News Hindi

केविन पीटरसन ने की भारत की प्रशंसा, प्रधानमंत्री को कहा- Thank You Narendra Modi

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की प्रशंसा में एक ट्वीट किया है। 
 

Former England Cricketer Kevin Pietersen says thanks to India and Prime Minister Narendra Modi-mjs
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2021, 10:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का भारत (India) के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है। एक बार फिर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ की है और उन्हें धन्यवाद कहा है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, "भारत ने एक बार फिर वो संवेदना दिखाई। सबसे शानदार देश जहां तमाम नरम दिल लोग रहते हैं। शुक्रिया। नरेंद्र मोदी।" 

पीटरसन ने किस संदर्भ में की भारत और पीएम मोदी की तारीफ: 

दरअसल इन दिनों अफ्रीकी देशों में कोरोना के नए वेरिएंट 'ओमीक्रोन' (Omicron) ने तबाही मचा रखी है। कई देशों में अफ्रीकी देशों से आने-जाने वाली फ्लाइट्स तक तक प्रतिबंध लगा दिया है। भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल है जो इस मुश्किल समय में अफ्रीकी देशों की मदद के लिए आगे आया है। इसी संदर्भ में पीटरसन ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। 

 

 

पीटरसन ने इस ट्वीट पर दिया जवाब: 

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस संदर्भ में एक ट्वीट किया जिसके मुताबिक भारत उन अफ्रीकी देशों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहा है जो इस समय ओमीक्रोन का प्रकोप झेल रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर लिखा, "भारत सरकार उन सभी अफ्रीकी देशों की मदद के लिए तैयार खड़ी है जो इस समय ओमीक्रोन वेरिएंट से लड़ रहे हैं, इसमें मेड इन इंडिया वैक्सीन की सप्लाई भी शामिल है।" 

केविन पीटरसन ने इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही। सोशल मीडिया पर पीटरसन के इस ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है। उनके भारतीय फैंस ने उन्हें इस ट्वीट के लिए सराहा। एक यूजर ने लिखा, "लव यू केविन भाई, आप भारत के लिए ऐसे ही अच्छा सोचते रहो।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "भारत आपका दूसरा घर है।"  

केविन पीटरसन का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ था लेकिन उन्होंने इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली। पीटरसन खुद सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

Ballon d'Or Award 2021: रोनाल्डो और रॉबर्ट लेवानडॉस्की को पीछे छोड़ Lionel Messi ने 7वीं बार जीता बैलोन डी'ओर

IND vs NZ 1st Test: तस्वीरों में देखिए भारत-न्यूजीलैंड कानपुर टेस्ट मैच के खास पल

IND vs NZ Test: भारत की जीत की राह में 'रोड़ा' बने इस खिलाड़ी का नाम बना है सचिन-राहुल के नामों से मिलकर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios