Asianet News HindiAsianet News Hindi

शाहिद अफरीदी ने दी कोहली को संन्यास की सलाह, तो इस क्रिकेटर ने की बोलती बंद

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को हाल ही में संन्यास की सलाह दी। इसपर भारत के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने विराट कोहली का पक्ष लेते हुए अफरीदी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
 

Former India spinner Amit Mishra reacted to Shahid Afridi's retirement advice for Virat Kohli dva
Author
First Published Sep 14, 2022, 1:17 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क : भले ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय बाद अपनी फॉर्म में वापस आ गए। लेकिन अब भी आलोचकों का मुंह बंद नहीं हो रहा। किसी न किसी तरीके से लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी विराट कोहली को रिटायरमेंट की सलाह दे दी। मंगलवार को पाकिस्तान के एक मीडिया इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को लेकर कहा कि उन्होंने जिस तरह से अपने करियर की शुरुआत की थी, उसी तरह से उनको इसका समापन भी करना चाहिए। विराट कोहली को समय रहते रिटायरमेंट ले लेना चाहिए, जब तक वह अपने करियर के टॉप पर हो। अफरीदी के इस बयान पर विराट ने तो कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन उनके दोस्त और पूर्व भारतीय स्पिनर रहे अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने करारा जवाब दिया। आइए बताते हैं कि अमित मिश्रा ने क्या कहा अफरीदी के इस बयान पर...

आपको बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तानी खिलाड़ी रहे शाहिद अफरीदी ने समां टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि "आपको कभी उस लेवल पर नहीं पहुंचना चाहिए जब जहां आपको आपकी टीम से ड्रॉप कर दिया जाए। इसकी जगह आप जब अपने चरम पर होते हैं तो रिटायरमेंट की घोषणा कर देनी चाहिए।" उनका इशारा विराट कोहली की ओर था। उन्होंने यह भी कहा कि "मुझे ऐसा लगता है कि जब विराट ऐसा करेंगे तो वह अच्छे तरीके से करेंगे और संभवत अपने करियर का अंत उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।"

उन्होंने अपने बयान में कहा कि "विराट ने जिस तरह से क्रिकेट खेला और अपने करियर की शुरुआत की उनको कई संघर्षों से गुजरना भी पड़ा और खुद का नाम बनाने से पहले कड़ी मेहनत भी करनी पड़ी। वह एक चैंपियन है और मेरा मानना है यह उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से हटा दिया जाता है। इसके बजाय, जब आप अपने चरम पर होते हैं तो सेवानिवृत्ति की घोषणा की जानी चाहिए।"

Former India spinner Amit Mishra reacted to Shahid Afridi's retirement advice for Virat Kohli dva

शाहिद अफरीदी के इस बयान पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रहे अमित मिश्रा ने रिएक्ट किया और शाहिद अफरीदी को करारा जवाब दिया। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- "प्रिय अफरीदी कुछ लोग केवल एक बार संन्यास लेते है, इसलिए कृपया विराट कोहली को इन सब चीजों से अलग ही रहने दें।" बता दें कि विराट कोहली t20 फॉर्मेट में पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे थे, लेकिन हाल ही में उन्होंने इस फॉर्मेट में भी बेहतरीन कमबैक किया और अपना पहला t20 इंटरनेशनल शतक लगाया। अपने कमबैक को लेकर विराट कोहली ने कहा कि जब मैं वापस आया तो मैं हताश नहीं था। 6 हफ्ते की छुट्टी के बाद मैं तरोताजा हो गया था। मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना थक गया था, मुझे ब्रेक लेने की बहुत जरूरत थी तभी मैं खेल का आनंद ले पाया। 

विराट ने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतक लगाए और फिर अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाकर लगभग तीन साल तक चले अपने शतक के सूखे को खत्म किया। इतना ही नहीं एशिया कप में कोहली ने 92 की औसत और 147.59 के स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए। वह पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। विराट कोहली से अब t20 वर्ल्ड कप में भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद  की जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्वागत नहीं करोगे हमारा: खराब समय में भी श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का जबर्दस्त Welcome, देखें तस्वीरें

World Wrestling Championship: भारत कुश्ती में चारों खाने चित, विनेश फोगाट को मिली पटखनी, सुषमा शौकीन भी हारीं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios