Asianet News HindiAsianet News Hindi

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम का उपकप्तान बनाए जाने पर इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर जताई हैरानी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम का उपकप्तान बनाए जाने पर हैरानी जताई है। 

Former Indian cricketer Saba Karim is shocked at the appointment of Jasprit Bumrah as the vice-captain of the ODI team-mjs
Author
New Delhi, First Published Jan 2, 2022, 4:21 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया था। पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने बीसीसीआई के इस निर्णय पर हैरानी जताई है। 

सबा करीम ने कहा, "मैं बेहद हैरान था कि जसप्रीत बुमराह को कैसे उपकप्तान बनाया गया है। मैं उम्मीद कर रहा था कि ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाए जाने की अधिक संभावना है, क्योंकि वह भी हर फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में पंत का प्रदर्शन भी बहुत अच्छा रहा है। उनमें खेल के प्रति काफी जागरूकता है।" 

Former Indian cricketer Saba Karim is shocked at the appointment of Jasprit Bumrah as the vice-captain of the ODI team-mjs

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "बुमराह एक प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें शीर्ष स्तर पर कप्तानी का कोई अनुभव नहीं है। चयनकर्ताओं का निर्णय मेरी समझ से परे है।"   

केएल राहुल को बनाया गया है उपकप्तान 

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी। केएल राहुल को 18 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्हें नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण अनुपलब्ध के चलते इस दौरे के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। थे। राहुल वर्तमान में टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं। 

वनडे टीम की घोषणा से पहले अटकलें थीं कि अगर रोहित को बाहर किया जाता है, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर को उपकप्तान बनाया जा सकता है, लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुमराह को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपकर सभी को हैरानी में डाल दिया। 

Former Indian cricketer Saba Karim is shocked at the appointment of Jasprit Bumrah as the vice-captain of the ODI team-mjs

टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है भारतीय टीम 

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। टीम ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरुआती टेस्ट में 113 रनों से बड़ी जीत के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी के बीच जोहानसबर्ग में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs SA: जोहानसबर्ग में इतिहास रच सकता है भारत, यहां एक भी मैच नहीं हारी टीम, ये हो सकती है मैच में एकादश

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा Corona Positive, जानिए- क्यों खेला जाता है पिंक बॉल टेस्ट

NZ vs BAN: बांग्लादेश की शानदार शुरुआत, न्यूजीलैंड ने 70 रनों के अंतराल में गंवाए अंतिम 5 विकेट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios