Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में सोने के सिक्के से होगा टॉस, 50 पकवानों से होगा शेख हसीना का स्वागत

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने शेख हसीना के स्वागत के लिए 50 पकवानों के सूची तैयार कर ली है। ये सभी पकवान उनके लंच में परोसे जाएंगे। इस एतिहासिक मैच का टॉस भी सोने के सिक्के से किया जाएगा।

Gold coin will be tossed in India's first day-night test, guests will be welcomed with 50 dishes
Author
Kolkata, First Published Nov 6, 2019, 11:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश दोनों टीमों के लिए यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इस मैच को देखने के लिए दुनियाभर से क्रिकेट जगत की बड़ी हस्तियां पहुंच रही हैं। इस मैच को देखने के लिए खासतौर पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को बुलाया गया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने BCCI प्रसिंडेट सौरव गांगुली का आमंत्रण स्वीकर कर लिया है, जिसके बाद कोलकाता में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारियां शुरु हो गई हैं।  

बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने शेख हसीना के स्वागत के लिए 50 पकवानों के सूची तैयार कर ली है। ये सभी पकवान उनके लंच में परोसे जाएंगे। इस एतिहासिक मैत का टॉस भी सोने के सिक्के से किया जाएगा। साथ ही चांदी का सिक्का महमानों को चिन्ह के रूप में दिया जाएगा। बांगालादेश पीएम के लिए परोसे गए पकवानों में सबसे खास मशहूर हिल्सा मछली, पाब्डा (मछली), भेटकी (मछली), दाब चिंग्री प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके अलावा पारंपरिक बंगाली खाने जैसे- शुक्तो, आलू पोस्तो, रोस्टेड कॉलीफ्लॉवर, चनार डालना, पुलाव चटनी आदि भी शेख हसीना को परोसे जाएंगे। इन सब चीजों के अलावा चिकन और मटन की भी कई डिसेज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को परोसी जाएंगी। यह मेन्यू बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने एक 5 स्टार होटल के शेफ के साथ बैठकर तय किया है। हालांकि अभी इस निर्णय पर सौरव गांगुली की मुहर नहीं लगी है। बंगाल क्रिकेट बोर्ड शेख हसीना को एक खास साड़ी भी गिफ्ट कर सकता है। 

भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी बुलाया गया है। इसके अलावा भारत के सभी टेस्ट कप्तानों को भी यहां पर आमंत्रित किया गया। इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी कमेंट्री करते हुए भी नजर आ सकते हैं।   

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios