Asianet News HindiAsianet News Hindi

ग्रेग बार्कले निर्विरोध चुने गए आईसीसी चेयरमैन, दो साल की होगी यह दूसरी पारी

न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) को दूसरी बार सर्वसम्मति से आईसीसी (ICC) का दोबारा चेयरमैन चुन लिया गया है। ग्रेग बार्कले का दूसरा कार्यकाल भी दो वर्ष का होगा। अपने चयन के बाद बार्कले ने आईसीसी के सभी निदेशकों को धन्यवाद कहा।
 

Greg Barclay gets second term as ICC chairman mda
Author
First Published Nov 12, 2022, 1:41 PM IST

Greg Barclay ICC Chairman. न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) को दूसरी बार सर्वसम्मति से आईसीसी (ICC) का दोबारा चेयरमैन चुन लिया गया है। ग्रेग बार्कले का दूसरा कार्यकाल भी दो वर्ष का होगा। अपने चयन के बाद बार्कले ने आईसीसी के सभी निदेशकों को धन्यवाद कहा। जिम्बावे के तवेंगवा मुकुहलानी के प्रक्रिया से हटने के बाद बार्कले निर्विरोध चुने गए हैं। आईसीसी बोर्ड ने न्यू जोसेन्डर को शीर्ष पर बने रहने के लिए पूरा समर्थन दिया है। बार्कले इससे पहले भी आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं, यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा।

बार्कले ने दोबार पद पर चयनित होने के बाद कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन के रूप में फिर से चुना जाना मेरे लिए सम्मान की बात है। कहा कि हम अपने सभी साथी आईसीसी निदेशकों को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। बार्कले ने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने बहुत प्रगति की है। यह हमारे खेल के लिए बेहतर भविष्य की उम्मीद प्रदान करता है। बार्कले ने कहा कि क्रिकेट में शामिल होने का यह रोमांचक टाइम है और मैं अपने सदस्यों के साथ मिलकर काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हूं। हमारा मानना है कि हमें वह सारे काम करने चाहिए जिससे यह सुनिश्चित हो जाए कि दुनिया के ज्यादा से ज्यादा लोग क्रिकेट को इंज्वाय कर सकें।

बार्कले ऑकलैंड में रहते हैं और पेशे से वे कमर्शियल एडवोकेट हैं। बार्कले को नवंबर 2020 में ICC  चेयरमैन के तौर पर नियुक्त किया गया था। वह पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष थे। बार्कले 2015 में आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप के निदेशक हैं। बार्कले का फिर से आईसीसी चेयरमैन पद पर निर्विरोध चुना जाना यह दर्शाता है कि उन्हें 17 सदस्यीय बोर्ड में पॉवरफुल बीसीसीआई का भी समर्थन प्राप्त है।

यह भी पढ़ें

T20 World Cup Final: पाकिस्तान के पक्ष में इतिहास, इंग्लैंड टीम पूरे फॉर्म में, जोरदार होगी मेलबर्न की भिडंत
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios