Asianet News Hindi

टेस्ट सीरीज से पहले प्लेइंग इलेवन को लेकर उलझे दिग्गज, ओपनिंग जोड़ी को लेकर हो रहे मतभेद

पृथ्वी साव भी अंतिम एकादश में चयन के दावेदार है जो 16 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने पृथ्वी का समर्थन करते हुए कहा कि चोटिल होने से पहले वो भारत की पहली पसंद थे और उन्हें गिल से पहले मौका मिलना चाहिए।

Harbhajan and Deep dasgupta got confused about playing eleven before Test series, differences over opening pair KPB
Author
Hamilton, First Published Feb 12, 2020, 5:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैमिल्टन. भारत के सीनियर आफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारत ए के लिये हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के लिये तैयार हैं। शुभमन ने पहले ए टेस्ट मैच में 83 और नाबाद 204 रन बनाये । इसके बाद दूसरे मैच में शतक जमाया। पृथ्वी शॉ भी अंतिम एकादश में चयन के दावेदार है जो 16 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता ने पृथ्वी का समर्थन करते हुए कहा कि चोटिल होने से पहले वो भारत की पहली पसंद थे और उन्हें गिल से पहले मौका मिलना चाहिए।

हरभजन ने कहा ‘‘शुभमन को मौका मिलना चाहिये क्योंकि वह रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में काफी समय से है ।’’ रोहित शर्मा के चोटिल होने और केएल राहुल के चुने नहीं जाने से भारत टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल से पारी का आगाज करा सकता है। अग्रवाल हालांकि ए टेस्ट और तीनों वनडे में नाकाम रहे ।

उन्होंने कहा ‘‘मयंक का टेस्ट क्रिकेट में अच्छा रिकार्ड है । वह खेल को बखूबी समझता है । तीन वनडे पारियों और एक अभ्यास मैच के कारण उसे बाहर नहीं किया जा सकता । ऐसा नहीं होता। उसने हर समय रन बनाये हैं । मेरा मानना है कि मयंक और शुभमन को पहला टेस्ट खेलना चाहिये ।’’

गिल से पहले पृथ्वी को मौका देना चाहते हैं दीप दासगुप्ता
भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि पृथ्वी को अंतिम एकादश में होना चाहिये । उन्होंने कहा ‘‘मैं मानता हूं कि शुभमन शानदार फार्म में है लेकिन पृथ्वी ने मयंक से भी पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया । उसने अच्छा प्रदर्शन किया और चोटिल होने से पहले वह पहली पसंद था। पृथ्वी टीम में जगह वापिस पाने का हकदार है । शुभमन को इंतजार करना होगा।’’ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios