Asianet News HindiAsianet News Hindi

हेटमेयर ने लगाया करियर का पांचवां शतक, लारा और गेल का रिकॉर्ड तोड़ा

अपनी शतकीय पारी के दौरान हेटमेयर ने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी लारा और क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

Hetmyer hits fifth career century, breaks Lara and Gayle's record KPB
Author
Chennai, First Published Dec 15, 2019, 9:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. भारत और वेस्टइंजीज के बीच खेला गया पहला वनडे कैरिबियन बल्लेबाज सिमरन हेटमेयर के नाम रहा। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेटमेयर ने शानदार बैटिंग करते हुए 106 गेंदों में 139 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 7 छक्के भी लगाए। हेटमेयर की पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज की टीम मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर पाई। अपनी शतकीय पारी के दौरान हेटमेयर ने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी लारा और क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

हेटमेयर अब वेस्टइंडीज के लिए सबसे कम मैचों में 5 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड उन्ही के साथी खिलाड़ी शे होप के नाम था। मजेदार बात तो यह थी कि जब हेटमेयर ने होप का रिकॉर्ड तोड़ा तब होप दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। हेटमेयर ने सिर्फ 38 मैचों में अपना पांचवां शतक जड़ दिया, जबकि होप ने इसके लिए 46 मैच लिए थे। वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी लारा ने इस कीर्तिमान तक पहुंचने के लिए 83 और क्रिस गेल ने 66 मैच लिए थे। 

139 रनों की पारी खेलकर हेटमेयर भारत के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में भी शामिल हो गए हैं। वेस्टइंडीज के लिए भारत के खिलाफ सबसे बड़ी पारी हायंस ने 1989 में खेली थी। उन्होंने 152 रन बनाए थे। इस मामले में हेटमेयर के 139 रन 5 वें नंबर पर हैं।     
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios