नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप जैसे टूर्नामेंटों में नाकआउट फैसला बाउंड्री की गिनती के आधार पर करने के नियम को खत्म करने करने पर आईसीसी के फैसले का स्वागत किया है । आईसीसी ने सुपर ओवर के नियम में बदलाव करने का फैसला किया । जुलाई में विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड पर विजयी घोषित करने के फैसले का काफी विरोध हुआ था । दुबई में बोर्ड की बैठक के बाद आईसीसी ने फैसला किया कि भविष्य में वैश्विक टूर्नामेंटों में सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने पर फैसला आने तक सुपर ओवर जारी रखेंगे ।

ट्वीट कर गांगुली को दी बधाई

तेंदुलकर ने ट्वीट किया ,‘‘ मुझे लगा कि यह अहम है क्योंकि एकदम कांटे की टक्कर होने पर नतीजे लाने का यही सही तरीका है ।’’ विश्व कप फाइनल के बाद तेंदुलकर ने कहा था कि बाउंड्री गिनने की बजाय विजेता के चुनाव के लिए दूसरा सुपर ओवर खेला जाना चाहिए था । तेंदुलकर ने अपने पूर्व साथी क्रिकेटर सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष बनने की बधाई दी ।

उन्होंने कहा ,‘‘ बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर बधाई दादा । मुझे यकीन है कि आप भारतीय क्रिकेट की सेवा करते रहोगे जैसे कि हमेशा करते आए हो । नई टीम को बधाई ।’’

 

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)