Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला टी20 विश्व कप में यूनिसेफ के साथ आईसीसी की साझेदारी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 में यूनिसेफ के साथ साझेदारी का ऐलान किया जिसमें फोकस क्रिकेट के जरिये महिला और कन्या सशक्तिकरण पर होगा
 

ICC partnership with UNICEF in Women T20 World Cup kpm
Author
New Delhi, First Published Dec 20, 2019, 3:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2020 में यूनिसेफ के साथ साझेदारी का ऐलान किया जिसमें फोकस क्रिकेट के जरिये महिला और कन्या सशक्तिकरण पर होगा। इस साझेदारी के तहत आईसीसी महिलाओं और कन्याओं के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिये धन जुटाने में यूनिसेफ को मंच प्रदान करेगा ।

यूनिसेफ ने पुरूष विश्व कप के दौरान 'वन डे फोर चिल्ड्रन' मुहिम से 180000 डालर जमा किये थे । यह पैसा अफगानिस्तान में लड़कियों के क्रिकेट की एक परियोजना को गया । महिला विश्व कप 2020 से जमा होने वाला पैसा भी इसी तरह की परियोजना को जायेगा ।

आईसीसी सीईओ मनु साहनी ने कहा ,''हमें आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में यूनिसेफ के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है । क्रिकेट की दुनिया भर में असाधारण पहुंच है और इसके जरिये लड़कियों को सशक्त बनाने की मुहिम में हम मंच प्रदान करेंगे।''

आईसीसी और यूनिसेफ की साझेदारी 2015 में शुरू हुई थी । इसके जरिये क्रिकेट खेलने वाले देशों में क्रिकेट के मार्फत महिलाओं और लड़कियों के सशक्तिकरण के लिये कई कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं ।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios